scriptRajasthan New CM Bhajan Lal Sharma : नए सीएम भजन लाल का 15 दिसंबर से कनेक्शन | Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma 15 December Connection | Patrika News
जयपुर

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma : नए सीएम भजन लाल का 15 दिसंबर से कनेक्शन

राजस्थान को नया सीएम मिल गया है। जयपुर की सांगानेर सीट से विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया सीएम बनाया गया है। पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े शर्मा को सीएम बनाने से सभी आश्चर्यचकित हैं। खुद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनके नाम की पर्ची खोली तो वो भी चौंक गई।

जयपुरDec 12, 2023 / 09:48 pm

Umesh Sharma

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma : नए सीएम भजन लाल का 15 दिसंबर से कनेक्शन

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma : नए सीएम भजन लाल का 15 दिसंबर से कनेक्शन

राजस्थान को नया सीएम मिल गया है। जयपुर की सांगानेर सीट से विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया सीएम बनाया गया है। पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े शर्मा को सीएम बनाने से सभी आश्चर्यचकित हैं। खुद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनके नाम की पर्ची खोली तो वो भी चौंक गई। कई वरिष्ठ विधायकों को दरकिनार करते हुए पार्टी ने शर्मा को सीएम बनाकर सभी चौंकाया है। हालांकि भाजपा इस तरह के फैसले से पहले भी चौंकाती रही है।

सीएम की घोषणा के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। अब 15 दिसंबर को सीएम और डिप्टी सीएम सहित 12—13 मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। लेकिन राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा का 15 दिसंबर से एक कनेक्शन है। शर्मा का जन्मदिन भी 15 दिसंबर को ही आता है। ऐसे में शर्मा के लिए 15 तारीख दोगुनी खुशियां लेकर आ रही है।

मोदी, नड्डा और शाह आ सकते हैं

राजस्थान में शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए जगह की तलाश की जा रही है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में यह शपथ ग्रहण समारोह होने की पूरी संभावना है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा शामिल होंगे। सीएम के साथ कई मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे।

 

यह भी पढ़ें
-

Rajasthan New CM : राजस्थान के नए सीएम भजन लाल का एक सच जो आप नहीं जानते

 

पक्ष-विपक्ष के विधायकों को भी न्योता

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पक्ष और विपक्ष के विधायकों को भी न्यौता दिया जाएगा। निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित उनकी कैबिनेट में मंत्री रहे कई नेता इसमें शामिल हो सकते हैं। राजभवन से ही सब कुछ तय होगा।

https://youtu.be/2VA6VJg7_sM

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma : नए सीएम भजन लाल का 15 दिसंबर से कनेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो