scriptMonsoon Withdrawal: राजस्थान से मानसून की विदाई कब? आ गया IMD का नया अपडेट, आज 17 जिलों में बारिश | Rajasthan Monsoon Withdrawal IMD new update, Rajasthan Rain Alert Today | Patrika News
जयपुर

Monsoon Withdrawal: राजस्थान से मानसून की विदाई कब? आ गया IMD का नया अपडेट, आज 17 जिलों में बारिश

Rajasthan Monsoon Rain Alert: मौसम विभाग ने आज राजस्थान के 17 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसी बीच मानसून की विदाई को लेकर नया अपडेट सामने आ गया है।

जयपुरSep 28, 2024 / 12:31 pm

Anil Prajapat

rajasthan weather
Rajasthan Weather Update: जयपुर। मानसून की विदाई से पहले राजस्थान में मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे है। एक ओर जहां पश्चिमी राजस्थान में तापमान बढ़ रहा है। तो दूसरी ओर पूर्वी राजस्थान में बारिश का दौर बना हुआ है। मौसम विभाग ने आज राजस्थान के 17 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसी बीच मानसून की विदाई को लेकर नया अपडेट सामने आ गया है।
मौस​म विभाग की मानें तो रविवार से राजस्थान में मानसून का दौर थम जाएगा। क्योंकि अगले तीन दिन तक मौसम विभाग ने बारिश की कोई चेतावनी जारी नहीं की है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज 17 जिलों में बारिश के बाद रविवार को मानसून राजस्थान से विदा हो जाएगा। अभी मानसून की विदाई रेखा चूरू, अजमेर और माउंट आबू से होकर गुजर रही है। इससे पहले शुक्रवार को जयपुर के आसपास के क्षेत्रों सहित कई जगहों पर बारिश हुई। वनस्थली में 5.8, डबोक में 15, श्रीगंगानगर में 8.4, डूंगरपुर में 42, माउंटआबू में 16 एमएम बारिश दर्ज की गई।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Govt Jobs: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, राजस्थान में निकली बंपर भर्ती

जैसलमेर और फलौदी रहा सबसे गर्म

दूसरी ओर राजस्थान में चिलचिलाती धूप के बीच तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला भी जारी है। बीते 24 घंटे में राजस्थान में सबसे अधिक तापमान जैसलमेर का 40.4 और फलौदी का 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा बाड़मेर का 39.1, बीकानेर का 38, श्रीगंगानगर का 37.8, जोधपुर का 36.3, जालौर का 37.5, फतेहपुर का 36, जयपुर का 32.6, अजमेर का 33 डिग्री सेल्सियस रहा।
rajasthan weather


यह भी पढ़ें

दिवाली से पहले रेल यात्रियों के लिए आई अच्छी खबर, राजस्थान में यहां भी चलेगी वंदे भारत ट्रेन

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 17 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। जिनमें बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जालोर और पाली जिला शामिल है। हालांकि, रविवार से राजस्थान में बारिश का दौर थम जाएगा।

Hindi News / Jaipur / Monsoon Withdrawal: राजस्थान से मानसून की विदाई कब? आ गया IMD का नया अपडेट, आज 17 जिलों में बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो