scriptRajasthan Elections 2023 : भाजपा के बड़े चेहरों को घर में घेरने की कांग्रेस की नई रणनीति, ये दो बड़े नेता भी करेंगे प्रचार | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Elections 2023 : भाजपा के बड़े चेहरों को घर में घेरने की कांग्रेस की नई रणनीति, ये दो बड़े नेता भी करेंगे प्रचार

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए कांग्रेस ने नई रणनीति बनाई है। इस रणनीति के तहत भाजपा के बड़े चेहरों को घर में घेरने की योजना है। जानें कांग्रेस के कौन से दिग्गज नेता भाजपा नेताओं को घेरेंगे।

जयपुरNov 19, 2023 / 11:19 am

Sanjay Kumar Srivastava

bjp_-_congress.jpg

BJP – Congress

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस थिंक टैंक ने प्रदेशभर में भाजपा के बड़े चेहरों को उन्हीं के घर में घेरने की रणनीति बनाई है। इसी रणनीति के तहत जयपुर शहर में भी भाजपा के बड़े चेहरों में शुमार दिया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और सतीश पूनिया को भी उनके विधानसभा क्षेत्रों में घेरा जाएगा। इसके लिए बाकायदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को कांग्रेस इन क्षेत्रों में प्रचार के लिए उतारेगी। सूत्रों की माने तो आगामी दिनों में गहलोत-डोटासरा और पायलट इन क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं, रोड शो और डोर टू डोर कैंपेन करते नजर आएंगे। सूत्रों का कहना है कि गहलोत-डोटासरा और पायलट के इन क्षेत्रों में दौरे के जरिए कांग्रेस पार्टी भाजपा प्रत्याशियों पर मनोवैज्ञानिक लाभ लेना चाहती है।


कांग्रेस तीन बड़े नेता करेंगे प्रचार

बताया जाता है कि प्रदेश कांग्रेस के तीन प्रमुख नेताओं को शहर की विद्याधर नगर, झोटवाड़ा और आमेर सीट पर प्रचार के लिए उतारे जाने के पीछे एक वजह यह भी है कि झोटवाड़ा में कांग्रेस ने नए चेहरे के तौर पर अभिषेक चौधरी को मैदान में उतारा है, जिनके सामने भाजपा से पूर्व केंद्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ हैं। इसके अलावा विद्याधर नगर में कांग्रेस ने दूसरी बार सीताराम अग्रवाल को टिकट दिया है, पिछली बार सीताराम अग्रवाल बड़े अंतर से हारे थे। उनके सामने भाजपा से राजसमंद सांसद और जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य दिया कुमारी हैं।

आमेर से कांग्रेस ने प्रशांत शर्मा को दिया है टिकट

आमेर में कांग्रेस ने दूसरी बार प्रशांत शर्मा को टिकट दिया है। उनके सामने भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और विधानसभा में उपनेता सतीश पूनिया हैं। पिछला चुनाव प्रशांत शर्मा सतीश पूनिया से हारे थे। ऐसे में इस बार कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में इन सीटों पर गहलोत-डोटासरा और पायलट प्रचार का मोर्चा संभालेंगे।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान भाजपा का घोषणा पत्र है वादों का रिमिक्स, सच जानें

झोटवाड़ा और आमेर विधानसभा क्षेत्र में डोटासरा करेंगे प्रचार

पार्टी सूत्रों की माने तो झोटवाड़ा और आमेर विधानसभा क्षेत्र में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को प्रचार के लिए उतारा जाएगा। आमेर विधानसभा क्षेत्र में पायलट का खासा प्रभाव माना जाता है। जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से पहले आमेर दौसा लोकसभा क्षेत्र में ही आता था। 2004 में पायलट दौसा से सांसद रह चुके हैं। वहीं गहलोत झोटवाड़ा, आमेर विद्याधर नगर तीनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार के लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Elections 2023 : नागौर में पीएम मोदी ने कहा, बेटा कह रहा है पापा की सरकार नहीं आएगी

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Elections 2023 : भाजपा के बड़े चेहरों को घर में घेरने की कांग्रेस की नई रणनीति, ये दो बड़े नेता भी करेंगे प्रचार

ट्रेंडिंग वीडियो