scriptRajasthan Elections 2023 : बसपा ने आज एक और लिस्ट जारी की, जानें उम्मीदवारों के नाम | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Elections 2023 : बसपा ने आज एक और लिस्ट जारी की, जानें उम्मीदवारों के नाम

BSP News List Released : बहुजन समाज पार्टी ने आज एक और लिस्ट जारी की। जानें उम्मीदवारों के नाम और विधानसभा क्षेत्र …

जयपुरOct 10, 2023 / 04:36 pm

Sanjay Kumar Srivastava

bsp_3.jpg

BSP

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में 23 नवम्बर को वोटिंग होगी। भाजपा की पहली लिस्ट के बाद बसपा ने आज मंगलवार को एक और लिस्ट भी जारी कर दी है। इस प्रकार बहुजन समाज पार्टी अब तक राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चार लिस्ट जारी कर चुका है। बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देशानुसार राजस्थान बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दो और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र नंबर 85 से गुर्जर जाति के भवानी सिंह गुर्जर और सादुलपुर राजगढ़ नंबर 19 से राजपूत जाति के मनोज न्यांगली प्रत्याशी घोषित किया हैं। सोमवार को बसपा ने पांच प्रत्याशियों के नाम का एलान किया। इससे पूर्व भी पांच उम्मीदवार के नाम जारी कर चुकी है।

जाति का खेल रणनीति बनाकर खेल रही बसपा

बसपा राजस्थान में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। मारक रणनीति बना रही है। जाति का खेल बहुत ही रणनीति बनाकर खेल रही है। डीग कुम्हेर में बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। डीग कुम्हेर से बसपा ने हरिओम शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। आज एक गुर्जर और राजपूत जाति के उम्मीदवार की घोषणा की।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Elections 2023 : कांग्रेस की पहली लिस्ट का इंतजार खत्म, नई डेट पर आया नया अपडेट

चुनाव 2018 में बसपा ने 6 सीटें जीतीं

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में बसपा ने 6 सीटें पर विजय प्राप्त की थी। पर सभी छह उम्मीदवार के साथी बन गए। कांग्रेसी बन गए। जिनमें से एक राजेंद्र गुढ़ा लगातार सुर्खियां बटोर रहे है।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Elections 2023 : भाजपा की पहली लिस्ट में वसुंधरा राजे का नाम नहीं, चार महिलाओं को बनाया उम्मीदवार

यह भी पढ़ें – Rajasthan Elections 2023 : भाजपा की पहली लिस्ट के जवाब में बसपा ने भी जारी की तीसरी लिस्ट, जानें 5 उम्मीदवारों के नाम

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Elections 2023 : बसपा ने आज एक और लिस्ट जारी की, जानें उम्मीदवारों के नाम

ट्रेंडिंग वीडियो