scriptRajasthan Election 2023: जयपुर से दिया कुमारी और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मिला टिकट, देखें खास बातें | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election 2023: जयपुर से दिया कुमारी और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मिला टिकट, देखें खास बातें

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ही बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम ऐलान किया है जिसमें 7 सांसद शामिल है।

जयपुरOct 09, 2023 / 05:34 pm

Akshita Deora

divya_kumari_rajyvardhan_singh_rathore.jpg

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ही बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम ऐलान किया है जिसमें 7 सांसद शामिल है। इस सूची में जयपुर के झोटवाड़ा से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को प्रत्याशी बनाया है और विद्याधर नगर से सांसद दिया कुमारी को टिकट मिला है। सांसद दिया कुमारी पूर्व राजपरिवार से है। 52 वर्षीय दीया कुमारी जयपुर के पूर्व महाराजा मानसिंह द्वितीय की पोती है।

साल 2013 में जिस वक्त नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय राजनीति में आने की चर्चा चल रही थी, ठीक उसी वक्त दीया कुमारी ने बीजेपी ज्वाइन की थी। बीजेपी में आने के बाद वह सवाई माधोपुर सीट से चुनाव लड़ीं और जीती। इसके बाद साल 2019 में राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर दिल्ली पहुंची और अब बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में विद्याधर नगर से इन्हे टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election 2023: ‘चुनावी एक्सप्रेस’ में सवार होने के लिए मची मारामारी, ‘लखपति’ विधायक भी टिकट की कतार में




झोटवाड़ा से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मिला टिकट
वहीं झोटवाड़ा से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को टिकट मिला है। सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने साल 2013 में सेना की नौकरी से स्वैच्छिक सेवानिवृति लेने के बाद बीजेपी में शामिल हुए। 2014 में जयपुर ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र, राजस्थान से कांग्रेस के डॉ सी.पी. जोशी को हराने के बाद वे 16 वीं लोकसभा के लिए चुने गए थे। जीत के बाद केंद्र में मोदी सरकार में उन्हें सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री बनाया गया जिसके बाद में युवा मामलो और खेल मंत्रालय के राज्यमंत्री का स्वत्रंत प्रभार दिया गया। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी वे पुनः जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से खड़े हुए और कृष्णा पूनिया को हराया। इसी के चलते सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को अब विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने झोटवाड़ा से टिकट दिया है।

https://youtu.be/56MmC9MvpLM

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election 2023: जयपुर से दिया कुमारी और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मिला टिकट, देखें खास बातें

ट्रेंडिंग वीडियो