scriptRajasthan Election : सीएम गहलोत की ‘हरी झंडी’ के बाद ही अंतिम ‘मुहर’ लगाएगी आलाकमान, | rajasthan election 2023 congress first list gehlot pilot delhi meeting | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election : सीएम गहलोत की ‘हरी झंडी’ के बाद ही अंतिम ‘मुहर’ लगाएगी आलाकमान,

कांग्रेस की पहली सूची का काउंटडाउन…सीएम गहलोत की ‘हरी झंडी’ के बाद ही अंतिम ‘मुहर’ लगाएगी आलाकमान, आज दिल्ली में जुटेगी स्क्रीनिंग कमिटी

जयपुरOct 14, 2023 / 12:42 pm

Nakul Devarshi

33.jpg

जयपुर।
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची अब बस आने ही वाली है। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की आज नई दिल्ली में होने जा रही बैठक में कुछ सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर सामूहिक सहमति बनाई जायेगी और फिर किसी भी वक्त उसे पहली लिस्ट के तौर पर जारी कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची आने के बाद से कांग्रेस की सूची आने का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है।

 

निर्णायक होगा सीएम गहलोत का फैसला
कांग्रेस आलाकमान ने सीएम अशोक गहलोत को टिकट वितरण का ‘फ्री हैंड’ दे रखा है। ऐसे में माना जा सकता है कि लगभग हर सीट पर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में सबसे पहले मुख्यमंत्री की सहमति होगी, उसके बाद ही आलाकमान औपचारिक मुहर लगाएगा।

 

चुनाव राजस्थान का, दिल्ली में हलचलें तेज़
कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर फिलहाल जयपुर की हलचलें नई दिल्ली शिफ्ट हो गई है। दरअसल, आज स्क्रीनिंग कमिटी की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा प्रदेश के कई सीनियर नेता शामिल रहेंगे।

 

एक नाम फाइनल करने की मशक्कत
स्क्रीनिंग कमिटी अध्यक्ष गौरव गोगोई की अध्यक्षता में होने जा रही इस बैठक में लगभग 100 सीटों पर वन-बाई-वन मंथन होगा और दावेदारों के चयनित तीन से चार नामों के पैनल में से किसी एक नाम पर आम सहमति बनाये जाने की मशक्कत होगी।

 

सचिन पायलट भी होंगे शामिल

स्क्रीनिंग कमिटी बैठक में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी शामिल होंगे। ऐसे में ये भी देखना दिलचस्प रहेगा कि गहलोत-पायलट की मौजूदगी की स्क्रीनिंग कमिटी जिन प्रत्याशियों के नामों को फाइनल करती है, उसमें कौन सा प्रत्याशी किस खेमे से चुना गया है। ज़ाहिर है फाइनल हुई सूची के कई मायने निकाले जाएंगे।

अंतिम समय तक नेताओं की लॉबिंग
बताया जा रहा है कि टिकट वितरण पर अंतिम मुहर लगने को देखते हुए राजस्थान के कई दावेदार और उनके समर्थकों ने भी दिल्ली में डेरा डाल दिया है। दावेदार अपने स्तर पर आखिरी वक्त तक लॉबिंग का कोई मौक़ा नहीं छोड़ रहे हैं।

https://youtu.be/pMZxdcC7OA0

Hindi News / Jaipur / Rajasthan Election : सीएम गहलोत की ‘हरी झंडी’ के बाद ही अंतिम ‘मुहर’ लगाएगी आलाकमान,

ट्रेंडिंग वीडियो