scriptदिया कुमारी की बड़ी घोषणा, जोधपुर–खेजडली फोर लेन सड़क का जल्द होगा निर्माण, नाम चौंका देगा | Rajasthan Deputy CM Diya Kumari Big Announcement Jodhpur-Khejadli Four Lane Road Constructed Soon Name Surprise You | Patrika News
जयपुर

दिया कुमारी की बड़ी घोषणा, जोधपुर–खेजडली फोर लेन सड़क का जल्द होगा निर्माण, नाम चौंका देगा

Diya Kumari Big Announcement : डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने खेजड़ली शहीद मेले में शिरकत की। दिया कुमारी ने जोधपुर-खेजड़ली फोर लेन सड़क मार्ग के निर्माण की घोषणा की। साथ ही कहा, इस सड़क मार्ग का नाम शहीद अमृतादेवी बिश्नोई सड़क मार्ग होगा।

जयपुरSep 13, 2024 / 08:09 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Deputy CM Diya Kumari Big Announcement Jodhpur-Khejadli Four Lane Road Constructed Soon Name Surprise You

राजस्थान के डिप्टी सीएम दिया कुमारी

Deputy CM Diya Kumari Big Announcement : राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने खेजड़ली शहीद मेले में शिरकत की। दिया कुमारी ने जोधपुर-खेजड़ली फोर लेन सड़क मार्ग के निर्माण की घोषणा की। साथ ही कहा, इस सड़क मार्ग का नाम ‘शहीद अमृतादेवी बिश्नोई सड़क मार्ग होगा। दिया कुमारी ने मां अमृता देवी शहीद स्मारक पहुंचकर पर्यावरण के लिए बलिदान देने वाले 363 शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने गुरु जम्भेश्वर भगवान के मंदिर में पूजा अर्चना की एवं प्रदेश के खुशहाली के लिए कामना की।

पेड़ है तो जल है,जल है तो कल है- डिप्टी सीएम दिया कुमारी

राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कहा कि पर्यावरण व जीवरक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले शहीदों की पावन धरा को नमन करती हूं। उन्होंने कहा ‘पेड़ है तो जल है,जल है तो कल है’ इस विचार को हम आज समझ रहे है किंतु आज से लगभग 300 वर्ष पूर्व मां अमृता देवी सहित 363 लोगों ने शहादत देकर पर्यावरण संरक्षण एवं जीव रक्षा का संदेश दिया।
यह भी पढ़ें –

सचिन पायलट ने भजनलाल सरकार पर साधा निशाना, पूछा सवाल- RPSC पुनर्गठन में क्या है समस्या?

मां अमृता देवी का बनाएंगे भव्य स्मारक

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कहा गुरु जम्भेश्वर भगवान के आदर्शों पर चलकर बिश्नोई संप्रदाय पर्यावरण की रक्षा एवं प्रकृति को बचाकर मानव सेवा के लिए कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि बजट घोषणा के अनुरूप हम मां अमृता देवी का भव्य स्मारक बनाएंगे।

शहीद अमृतादेवी बिश्नोई होगा सड़क का नाम

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने जोधपुर– खेजड़ली फोर लेन सड़क मार्ग निर्माण की घोषणा की और कहा इस सड़क मार्ग का नाम ‘शहीद अमृतादेवी बिश्नोई सड़क मार्ग होगा। संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि मारवाड़ के लोगों के लिए खेजड़ी का वृक्ष किसी वरदान से कम नहीं है, हमें इसके संरक्षण एवं संवर्धन की आवश्यकता है। खेजड़ी से प्राप्त लघु वन उपज से किसानों को आर्थिक संबल भी मिलता है। उन्होंने खेजड़ली बलिदान एवं पर्यावरण संरक्षण के इतिहास से आमजन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

Hindi News/ Jaipur / दिया कुमारी की बड़ी घोषणा, जोधपुर–खेजडली फोर लेन सड़क का जल्द होगा निर्माण, नाम चौंका देगा

ट्रेंडिंग वीडियो