scriptउपचुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस ने की मंत्रणा, सामने आया जीत का ‘7 फॉर्मूला’; गठबंधन को लेकर बनाई ये रणनीति | rajasthan congress held meeting for by-elections dotasara said we are winning all seven seats | Patrika News
जयपुर

उपचुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस ने की मंत्रणा, सामने आया जीत का ‘7 फॉर्मूला’; गठबंधन को लेकर बनाई ये रणनीति

Rajasthan Politics: बुधवार को सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने मीटिंगी की। इसमें रणनीति के साथ टिकट के दावेदारों से फीडबैक लिया। मीटिंग के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, सभी सातों सीटें हम जीत रहे है।

जयपुरSep 18, 2024 / 04:13 pm

Nirmal Pareek

pcc rajasthan
Rajasthan Politics: राजस्थान की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस (Rajasthan Congress) ने बुधवार को जयपुर में मंथन किया। इस मीटिंग में उप-चुनाव की रणनीति के साथ टिकट के दावेदारों से भी फीडबैक लिया गया। मीटिंग के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) और प्रभारी सुखजिंदर रंधावा (Sukhjinder Randhawa) ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, सभी सातों सीटें हम जीत रहे है और किस पार्टी से गठबंधन होगा, इसका फैसला आलाकमान करेगा। वहीं नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की पर्ची सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है।
दरअसल, बैठक के बाद डोटासरा ने कहा कि हम सातों उप-चुनाव वाली सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। गठबंधन को लेकर कहा कि इसका फैसला पार्टी हाई कमान ही तय करेगा। राजस्थान सरकार के लिए डोटासरा बोले कि, हमने जो नौकरी दी थी उसी ही की घोषणा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

‘टिकट तो जन्मसिद्ध अधिकार है’, हरेन्द्र मिर्धा ने खींवसर सीट पर ठोका दावा, कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

सातों सीटों पर होंगे प्रभारी के दौरे

वहीं, डोटासरा ने ये भी कहा कि हम संगठन का विस्तार कर रहे हैं, हमने ये तय किया है कि सात दिन में प्रत्येक मंडल अध्यक्ष के साथ बैठक करेंगे। सात दिन प्रभारी सभी सात विधानसभा जाएंगे। जो निर्देश हम लोगों को दिए गए है उस पर अमल करेंगे।

मोदी के निर्देश पर हो रही बयानबाजी- डोटासरा

राहुल गांधी को लेकर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू के बयान पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर ही राहुल गांधी के खिलाफ बयान दिए जा रहे हैं। हम दो-तीन दिन में बड़ा प्रदर्शन करेंगे। हम बता देंगे कांग्रेस का नेता अपने नेताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों से कितना नाराज है। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को जो चिट्ठी लिखी है उसे पर वे संज्ञान लेंगे।
यह भी पढ़ें

खींवसर में ‘हनुमान’ का गढ़ ढहाने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने कसी कमर, ये दावेदार देंगे टक्कर!

डोटासरा ने आगे कहा कि, यदि उनकी शह पर इस तरह का बयान नहीं होता तो इस चिट्ठी पर दो-तीन दिन बाद कोई बात मोदी जी की तरफ से सामने आ जानी चाहिए थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं। ऐसे में हम प्रदेश से हमारे धरना-प्रदर्शन को शुरू करके बूथ लेवल तक जाएंगे और बता देंगे कि कांग्रेस का कार्यकर्ता किस तरह अपने नेताओं के खिलाफ होने वाली इस तरह की बातों को सहन नहीं करेगा।

एक-दो दिन के भीतर रणनीति तय होगी- डोटासरा

उन्होंने कहा कि, हम जल्दी ही तय कर लेंगे कि इनके खिलाफ एक-दो दिन के भीतर प्रदर्शन किस तरह से करना है। जिला और बूथ लेवल तक हम जाकर विरोध जताएंगे। राहुल गांधी के खिलाफ ओछी मानसिकता और आपराधिक तरीके वाले बयान दिए जा रहे हैं। घृणित राजनीति की परंपरा बीजेपी ने अपने लोगों से कहलवाकर जो शुरू की है उसकी हम निंदा करते हैं।
यह भी पढ़ें

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए दु:खद खबर! इस वजह से अटकी 1.68 लाख महिलाओं की पक्की नौकरी

रंधावा ने केजरीवाल को बताया बीजेपी की B टीम

वहीं, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सांसद सुखजिंदर रंधावा ने अरविंद केजरीवाल को बीजेपी की भी टीम बताते हुए कहा कि जब-जब चुनाव आते हैं, तब बीजेपी वाले राम रहीम और केजरीवाल जैसे लोगों को जेल से बाहर निकालते है। इसमें कोई नई बात नहीं है कि केजरीवाल बीजेपी की बी टीम है। दिल्ली गुजरात और हरियाणा में केजरीवाल बीजेपी की भी टीम बनाकर काम कर रहे थे। पंजाब में हमने कहा कि हम उनके साथ एलाइंस नहीं करेंगे, क्योंकि केजरीवाल बीजेपी के कहने पर चलते हैं।
राहुल गांधी को लेकर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू के बयान पर प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि, ‘राहुल गांधी ने ही बिट्टू को हाथ पकड़ कर चलना सिखाया है। केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू के खिलाफ FIR होनी चाहिए। पंजाब गवाह है कि कांग्रेस ने कभी भी आतंकवाद को पनाह नहीं दी है।

इन सीटों पर होना है उपचुनाव

राजस्थान में आने वाले समय में सात सीटों पर उपचुनाव होना है। खींवसर (नागौर), झुंझुनूं, दौसा, चौरासी (डूंगरपुर) और देवली उनियारा सीट लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद खाली हुई हैं। हनुमान बेनीवाल, बृजेन्द्र ओला, मुरारीलाल मीना, राजकुमार रोत और हरिश्चन्द्र मीणा के सांसद बनने से पांच विधानसभा सीट खाली हुई थी। इसके बाद सलुम्बर से भाजपा विधायक अमृतलाल मीना और रामगढ़ से कांग्रेस विधायक जुबैर खान के निधन के बाद यह दोनों सीट भी खाली हुई हैं।

Hindi News/ Jaipur / उपचुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस ने की मंत्रणा, सामने आया जीत का ‘7 फॉर्मूला’; गठबंधन को लेकर बनाई ये रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो