scriptBJP उम्मीदवारों की हाईलेवल लॉबिंग, दिल्ली नहीं अब नागपुर के चक्कर लगा रहे टिकट दावेदार, जानें बड़ी वजह | Patrika News
जयपुर

BJP उम्मीदवारों की हाईलेवल लॉबिंग, दिल्ली नहीं अब नागपुर के चक्कर लगा रहे टिकट दावेदार, जानें बड़ी वजह

Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव की सियासी पिच पर इस बार बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता किस्मत आजमाने का दम भर रहे हैं। टिकट के दावेदार किसी भी शीर्ष नेता को नहीं छोड़ रहे हैं।

जयपुरOct 06, 2023 / 11:02 am

Akshita Deora

BJP Flag

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क/जयपुर. Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव की सियासी पिच पर इस बार बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता किस्मत आजमाने का दम भर रहे हैं। टिकट के दावेदार किसी भी शीर्ष नेता को नहीं छोड़ रहे हैं। वे हर जगह देवरे ढोक रहे हैं। जयपुर से दिल्ली की दौड़ अब नागपुर तक पहुंच गई है। कोई टिकट पाने की चाह में तो कोई बचाने की जुगत में है। कद्दावर नेताओं का रूट भी अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय की तरफ से गुजर रहा है। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष के दो बार जयपुर दौरे के बाद यहां आवाजाही ज्यादा बढ़ गई। एक केंद्रीय मंत्री की बेटी की जयपुर के बगरू से टिकट मांगने की सुगबुगाहट केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंच चुकी है। हालांकि, इन सबके बीच टिकट की दावेदारी करने वाले आम कार्यकर्ता को अब भी 10 से 12 जगह ढोक लगानी पड़ रही है।

बड़े नेता लगातार भर रहे उड़ान
प्रदेश भाजपा के बड़े नेताओं की निगाहें लगातार दिल्ली की तरफ टिकी हुई है। ये नेता दिल्ली में बैठे तीन बड़े ’साहब’ से लगातार संपर्क में हैं। कुछ की तो आवाजाही एयरपोर्ट की तरफ ही लगी हुई है। जयपुर के सोढाला, अजमेर रोड, जवाहर सर्कल वाले नेता ज्यादा उड़ान भर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election: विधानसभा सीटों पर करवाया सर्वे, अब सिर्फ इनकों मिलेगा टिकट




संघ का रास्ता दिखा रहे
प्रदेश में मुस्लिम बहुल 40 सीट हैं। इनमें से करीब 30 सीट के लिए भी दावेदार टिकट मांग रहे हैं। भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंच रहे इन दावेदारों को संघ की तरफ का रास्ता भी दिखाया जा रहा है।

टिकट के लिए अपने ही ‘घर’ में प्रदर्शन
भाजपा कार्यालय में टिकट चाहने वालों के समर्थक एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। समर्थकों के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई है। सरदारशहर में एक दावेदार को टिकट मिलने की संभावना के चलते दूसरे दावेदार से जुड़े कई समर्थक बुधवार आधी रात बाद कार्यालय में पहुंच गए। इन लोगों ने एक कार्यकर्ता के लिए टिकट की मांग की। ऐसा नहीं होने पर भाजपा को नुकसान होने की हिदायत दे दी। सुजानगढ़ से पूर्व मंत्री भी समर्थकों के साथ कार्यालय आए। उन्होंने प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों के सामने विरोध जताते हुए कह दिया कि पार्टी किसी दूसरे को टिकट देती है तो सुजानगढ़ के सभी नेता सामूहिक रूप से इस्तीफा दे देंगे।
यह भी पढ़ें

अब 8 लाख से कम वार्षिक आय वालों को मिलेगी ये सुविधा, SSO ID या E-Mitra से कर सकेंगे Update



दावेदार पसोपेश में, बायोडाटा की कॉपी ही कॉपी
एक ठिकाना नहीं होने से दावेदार पसोपेश में है। ऐसे में उन्हें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह, अर्जुनराम मेघवाल के साथ कई स्थानीय नेताओं को भी बायोडाटा देना पड़ रहा है। दावेदार बायोडाटा की कई कॉपी बनवाकर हर किसी नेता को देता नजर आ रहा है।

https://youtu.be/HDPrrM8iaL4

Hindi News/ Jaipur / BJP उम्मीदवारों की हाईलेवल लॉबिंग, दिल्ली नहीं अब नागपुर के चक्कर लगा रहे टिकट दावेदार, जानें बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो