scriptRajasthan Assembly Election 2023: भाजपा कोर कमेटी की बैठक में 76 सीटों के नामों को लेकर होगी चर्चा | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Assembly Election 2023: भाजपा कोर कमेटी की बैठक में 76 सीटों के नामों को लेकर होगी चर्चा

भाजपा कोर कमेटी की बैठक शुक्रवार शाम 6 बजे भाजपा कार्यालय पर होगी। इस बैठक में शेष बची 76 सीटों के नामों को लेकर चर्चा होगी। इसके बाद कोर कमेटी के कुछ सदस्यों के साथ दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के साथ बैठक होगी।

जयपुरOct 27, 2023 / 09:55 am

Umesh Sharma

bjp_1.jpg

जयपुर। भाजपा कोर कमेटी की बैठक शुक्रवार शाम 6 बजे भाजपा कार्यालय पर होगी। इस बैठक में शेष बची 76 सीटों के नामों को लेकर चर्चा होगी। इसके बाद कोर कमेटी के कुछ सदस्यों के साथ दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के साथ बैठक होगी। इसी बैठक में हर सीट पर एक-एक नाम फाइनल होंगे। इन नामों को अगले हफ्ते होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से मुहर लगवाई जाएगी।

पार्टी सूत्रों की मानें तो शेष बची सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा दो या इससे ज्यादा सूची के जरिए की जाएगी। पार्टी अब तक दो सूचियों के माध्यम से 124 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस ने भले ही तीन सूचियां जारी की हो, लेकिन भाजपा ज्यादा प्रत्याशियों की घोषणा कर कांग्रेस से आगे नजर आ रही है। गौरतलब है कि 30 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। माना जा रहा है कि इस प्रक्रिया के शुरू होने के बाद ही भाजपा की सूची आएगी। पार्टी लगातार शेष बची सीटों पर प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन कर रही है। कोर कमेटी की बैठक से पहले गुरुवार को चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी और वसुंधरा राजे के बीच भी कुछ देर भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंथन हुआ है।

 

यह भी पढ़ें:-

https://youtu.be/_3ys3H0_le0

 

विरोध-बगावत के चलते लग रहा समय

पार्टी की ओर से कई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद लगातार विरोध—प्रदर्शन हो रहे हैं। यही वजह है कि पार्टी शेष सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करने में समय लगा रही है। कोर कमेटी की बैठक में 76 सीटों के अलावा उन सीटों पर भी चर्चा होगी, जहां बगावत हो रही हैं। बगावत वाली सीटों को भी अलग-अलग श्रेणी में बांट कर भाजपा काम करेगी।

प्रचार नहीं चढ़ पा रहा है परवान

लगातार हो रही बगावत और सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं होने से अभी तक पार्टी का प्रचार अभियान भी परवान नहीं चढ़ पाया है। सभी को इंतजार है कि शेष सीटों पर नाम घोषित हो ताकि पार्टी प्रचार का पूरा प्लान तैयार कर सके।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Assembly Election 2023: भाजपा कोर कमेटी की बैठक में 76 सीटों के नामों को लेकर होगी चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो