scriptराजस्थान में बारिश का कहर, कहीं सड़क तो कहीं सीवरेज लाइन धंसी, जमीन में समा गए कई वाहन | rain in rajasthan, Somewhere the road and somewhere the sewer line collapsed | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में बारिश का कहर, कहीं सड़क तो कहीं सीवरेज लाइन धंसी, जमीन में समा गए कई वाहन

Rajasthan Heavy Rain: राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग में अधिकतर जगह बुधवार रात से झमाझम बारिश हो रही है।

जयपुरAug 01, 2024 / 10:37 am

Anil Prajapat

rain10
Rajasthan Heavy Rain: जयपुर। राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग में अधिकतर जगह बुधवार रात से झमाझम बारिश हो रही है। लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में सड़कें दरिया बन गई। जगह-जगह सड़कों-चौराहों पर पानी उफन पड़ा।
अधिकतर शहरों की निचली बस्तियों में गलियों, घरों और दुकानों में पानी भर गया गया। बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। वहीं, झमाझम बारिश के चलते जयपुर और उदयपुर में सड़क धंस गई। इतना ही नहीं, कई वाहन सड़क के अंदर समा गए। हालांकि, गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।
यह भी पढ़ें

IMD Heavy Rain Alert: राजस्थान में भारी बारिश से कई जगह बिगड़े हालात, कलक्टर ने किया छुट्टी का एलान

जानकारी के मुताबिक जयपुर में आगरा रोड पर जामड़ोली क्षेत्र के भरत विहार कॉलोनी में बारिश के चलते हाल ही बिछाई गई सीवरेज लाइन धंस गई। जिसमें कई वाहन फंस गए। लोगों ने बताया कि सुबह एक स्कूल बस और मैजिक जमीन में धंस गया। दोनों वाहनों में स्कुली बच्चे सवार थे। गनीमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई।
भरत विहार जन सेवा समिति अध्यक्ष दयाराम सैनी ने बताया कि कॉलोनी में करीब 500 मीटर सड़क के बीच डाली गई लाइन अंदर धंस गई। ऐसे में कई वाहन जमीन में धंस गए, जब जेसीबी वाहनों को निकालने के लिए पहुंची तो वह भी जमीन में धंस गई। इधर, विश्वकर्मा इलाके में बेसमेंट में पानी भरने से पिता और तीन बच्चों पानी में फंस गए हैं। सिविल डिफेंस की टीम रेस्क्यू करने में जुटी हुई है।
यह भी पढ़ें

अगस्त महीने के पहले दिन बड़ा झटका, राजस्थान में महंगा हुआ गैस सिलेंडर, जानें आपके शहर में कितने में मिलेगा?

उदयपुर में नाले के ऊपर बनी सड़क धंसी

उदयपुर में आयड़ श्रीनिकेतन मार्ग पर लेकसिटी मॉल के आगे बुधवार रात अचानक नाले के ऊपर बनी सड़क धंस गई। मौके पर बड़ा गड्ढा होने के बावजूद गनीमत रही कि लोग गिरने से बच गए और कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। पुलिस ने आयड़ पुलिया से दुर्गानर्सरी चौराहा तक एक तरफा मार्ग बंद किया, ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में बारिश का कहर, कहीं सड़क तो कहीं सीवरेज लाइन धंसी, जमीन में समा गए कई वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो