scriptRain In Rajasthan: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट | Rain In Rajasthan: Heavy rain continues in Rajasthan, Meteorological Department issued alert in these districts | Patrika News
जयपुर

Rain In Rajasthan: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

Rain In Rajasthan: सावन मास में मेघ बरसने का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को जयपुर में अलसुबह से हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहा।

जयपुरAug 09, 2024 / 09:30 pm

Kamlesh Sharma

rajasthan rain
जयपुर। सावन मास में मेघ बरसने का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को जयपुर में अलसुबह से हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहा। इससे आमजन को गर्मी और उमस से राहत मिली। इसके साथ ही मौसम सुहावना रहा। जयपुर जिला कलेक्ट्रेट के मुताबिक जयपुर में शाम पांच बजे तक 36 एमएम बारिश दर्ज की गई।
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक हरियाणा के ऊपर बना परिसंचरण तंत्र आज उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर स्थित है। मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर व परिसंचरण तंत्र से होकर गुजर रही है। इससे पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मध्यम से तेज बारिश की गतिविधियां आगामी एक सप्ताह तक जारी रहने की प्रबल संभावना है।
जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर व भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की गतिविधियां आगामी पांच से सात दिन दर्ज होने की प्रबल संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी पांच से छह दिन मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। शेखावाटी क्षेत्र में भी कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के जैसलमेर-टोंक में अभी तक हुई सबसे अधिक बारिश, सबसे कम कहां, जानें

इन जिलों में अच्छी बारिश

इधर कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई। शाम को झमाझम बरसात से सड़कों पर पानी बह निकला। बूंदी शहर में करीब आधा घंटा मध्यम दर्जे की बारिश हुई। बरूंधन, तालेड़ा, देईखेड़ा क्षेत्र में तेज बारिश होने से नदी-नालों में पानी की आवक हुई। बारां के बड़गांव और भंवरगढ़ में तेज बारिश हुई।
झालावाड़ जिले में भी कई स्थानों पर अच्छी बारिश हुई। पिड़ावा में 60 , झालावाड़ में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई। अलवर में भी तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। टहला मार्ग स्थित खरखड़ा गांव में पहाड पर बने एनीकट में नहाने गए एक युवक की पानी में डूब जाने से मौत हो गई।
वहीं गांव क्रासका में स्थित सूर्य बांध की पाल के रिसाव के बाद नलदेश्वर धाम में करीब ढाई सौ से अधिक श्रद्धालु और पर्यटक फंस गए। कठूमर उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में एक दर्जन से ज्यादा मकान गिर गए। 72 मिमी बारिश मुण्डावर में दर्ज की गई। थानागाजी, बानसूर, नदबई, बयाना, महुवा में भी झमाझम बारिश हुई।

Hindi News/ Jaipur / Rain In Rajasthan: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो