scriptसरसों और चने की समर्थन मूल्य पर खरीद एक अप्रेल से | Purchase of mustard and gram on support price from today | Patrika News
जयपुर

सरसों और चने की समर्थन मूल्य पर खरीद एक अप्रेल से

सरसों व चने की समर्थन मूल्य पर खरीद एक अप्रेल से शुरू होगी।

जयपुरMar 31, 2023 / 08:08 pm

rahul

CM Ashok Gehlot

CM Ashok Gehlot

जयपुर। सरसों व चने की समर्थन मूल्य पर खरीद एक अप्रेल से शुरू होगी।
सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने शुक्रवार को बताया कि अभी तक 94 हजार से अधिक किसानों ने ई-मित्र या संबंधित खरीद केन्द्र के माध्यम से उपज बेचान के लिए पंजीयन किया है। समर्थन मूल्य पर रबी सीजन में केन्द्र सरकार ने राज्य में चना खरीद का 6.65 लाख मीट्रिक टन और सरसों खरीद का 15.19 लाख मीट्रिक टन लक्ष्य दिया है।
सरसों के लिए 634 तथा चना के लिए 634 खरीद केन्द्र स्थापित किए गए है। सरसों बेचान के लिए 34 हजार 47 किसानों तथा चना के लिए 60 हजार 47 किसानों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया है। निर्धारित केन्द्रों पर सरसों 5450 रुपए तथा चना 5335 रुपए के समर्थन मूल्य पर किसानों से खरीदा जाएगा।
उन्होंने कहा कि तुलाई के समय किसी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए उपज को तय एफएक्यू मापदण्डों के अनुसार तैयार कर लाएं। उन्होंने कहा कि किसानों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, उपज के बेचान व भुगतान आदि के संबंध किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए टोल फ्री नम्बर 18001806001 पर फोन कर समस्या का समाधान कर सकते हैं।
https://youtu.be/pZ9HEFGy4zw

Hindi News/ Jaipur / सरसों और चने की समर्थन मूल्य पर खरीद एक अप्रेल से

ट्रेंडिंग वीडियो