scriptPM Modi Jaipur Visit: गुलाबीनगर की धरा पर पीएम मोदी रखेंगे कदम, जानिए क्या है कार्यक्रम | PM Modi To Attend 3 Day DG-IG Conference In Jaipur Visit BJP Office | Patrika News
जयपुर

PM Modi Jaipur Visit: गुलाबीनगर की धरा पर पीएम मोदी रखेंगे कदम, जानिए क्या है कार्यक्रम

DG-IG Conference:: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिन के प्रवास पर शुक्रवार को जयपुर आएंगे। शाम 4.30 बजे पीएम एयरपोर्ट पहुंचें और यहां से सीधे भाजपा कार्यालय आएंगे। पीएम बनने के बाद यह पहला मौका जब मोदी भाजपा कार्यालय आ रहे हैं।

जयपुरJan 04, 2024 / 09:16 pm

Umesh Sharma

PM Modi Jaipur Visit

PM Modi Jaipur Visit: गुलाबीनगर की धरा पर पीएम मोदी रखेंगे कदम, जानिए क्या है कार्यक्रम

DG-IG Conference: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिन के प्रवास पर शुक्रवार को जयपुर आएंगे। शाम 4.30 बजे पीएम एयरपोर्ट पहुंचें और यहां से सीधे भाजपा कार्यालय आएंगे। पीएम बनने के बाद यह पहला मौका जब मोदी भाजपा कार्यालय आ रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी पार्टी पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों और संभाग प्रभारियों की बैठक लेंगे।

इस बैठक का फोकस आगामी लोकसभा चुनाव होगा। पार्टी ने इसकी तैयारियां तेज कर दी हैं। ऐसे में पीएम अब तक की गई तैयारियों की जानकारी के साथ ही विकसित भारत अभियान का फीडबैक भी लेंगे। मोदी का जीत का मंत्र देने के साथ ही सुशासन को लेकर भी अपने सुझाव रखेंगे। पीएम मोदी 6 और 7 जनवरी को जयपुर के आरआईसी में डीजी-आईजी सेमिनार में शामिल होंगे।

इसमें देश के 28 राज्यों के डीजी-आईजी और 8 केन्द्र शासित प्रदेशों के आईजी शामिल होंगे। 150 से अधिक सरकारी अधिकारियों के लिए विधानसभा के पास बने विधायक आवासों में इंतजाम किया गया है। इन अधिकारियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी जयपुर पुलिस के पास है।

एसपीजी ने कार्यालय को किया सील, रिहर्सल भी की

इससे पहले पीएम की भाजपा कार्यालय में होने वाली बैठक के मद्देनजर एसपीजी और स्थानीय पुलिस ने कार्यालय को सील कर दिया है। सभी रास्तों को बेरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया है। पीएम मोदी के एयरपोर्ट से भाजपा कार्यालय तक के रूट की रिहर्सल भी की गई। इससे पहले सीएम भजन लाल शर्मा ने भाजपा कार्यालय पर पदाधिकारियों की बैठक ली।

तैयारी के साथ आएं पदाधिकारी व विधायक

भाजपा कार्यालय से सभी विधायकों और पदाधिकारियों को शाम 4 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। सभी को तैयारी के साथ आने के लिए कहा गया है ताकि पीएम मोदी कुछ पूछें तो सभी जवाब दे सकें। खासकर विकसित भारत अभियान, नमो एप पर सक्रियता को लेकर पीएम जानकारी ले सकते हैं।

देंगे सुशासन का मंत्र

इस बार पार्टी ने सीएम सहित कुल 25 लोगों का मंत्रिमंडल बनाया है। इसमें सीएम, डिप्टी सीएम सहित 20 विधायक पहली बार मंत्री बने हैं। ऐसे में पीएम इन सभी को सुशासन का मंत्र दे सकते हैं। साथ ही योजनाओं का लाभ जनता तक कैसे पहुंचे, इसके बारे में भी पीएम बताएंगे।

राजभवन में ठहरेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी तीन तक जयपुर में रहेंगे। उनके राजभवन में रहने के इंतजाम किए गए हैं। पीएम की यात्रा को देखते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र भी राजभवन परिसर का अनौपचारिक जायजा ले चुके हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा से संबंधित सुरक्षा और आवश्यक तैयारियों के बारे में जानकारी लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

अमित शाह भी तीन जयपुर रहेंगे

जयपुर में होने वाले डीजी-आईजी सम्मेलन में गृह मंत्री अमित शाह 3 दिन तक शामिल होंगे। वे 5 से 7 जनवरी तक जयपुर में रहेंगे। गृहमंत्री को तीन दिनों तक सोडाला के पास एक गेस्ट हाउस में ठहराया जाएगा। पीएम मोदी और गृहमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए एसपीजी के अधिकारी जयपुर में सुरक्षा इंतजाम पहले ही चेक कर चुके हैं। सम्मेलन की अध्यक्षता राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कार्यक्रम करेंगे। सभी की सुरक्षा को देखते हुए बुलेटप्रूफ गाड़ियों का इंतजाम किया गया है।

Hindi News/ Jaipur / PM Modi Jaipur Visit: गुलाबीनगर की धरा पर पीएम मोदी रखेंगे कदम, जानिए क्या है कार्यक्रम

ट्रेंडिंग वीडियो