scriptगुलाबीनगर होगा गुलजार… अगले 6 महीनों में 25 फिल्मों की शूटिंग, प्रदेश में एक साल में 150 फिल्में हुई शूट | Pink city will be buzzing… 25 films will be shot in the next 6 months, 150 films were shot in the state in a year | Patrika News
जयपुर

गुलाबीनगर होगा गुलजार… अगले 6 महीनों में 25 फिल्मों की शूटिंग, प्रदेश में एक साल में 150 फिल्में हुई शूट

Jaipur Tourism: प्रदेश में पर्यटन के साथ ही फिल्म पर्यटन भी अब गति पकड़ रहा है।

जयपुरOct 04, 2024 / 08:22 am

Supriya Rani

पुनीत शर्मा. प्रदेश में पर्यटन के साथ ही फिल्म पर्यटन भी अब गति पकड़ रहा है। वहीं पर्यटन विभाग भी फिल्म पर्यटन को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दे रहा है जिसके जरिए राजस्थान पर्यटन का प्रचार भी हो सके और स्थानीय स्तर पर युवाओं को रोजगार भी मिल सके। जयपुर शहर की ही बात करें यहां के स्मारकों, खूबसूरत जगहों पर फिल्मों की शुटिंग के लिए पर्यटन विभाग को प्रत्येक महीने 3 से 4 आवेदन मिल रहे हैं।
jaipur news
पर्यटन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मार्च तक जयपुर शहर में फिल्म शूटिंग पर्यटन का जादू सिर चढ़ कर बोलेगा और 25 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग होगी।

शहर की ये लोकेशन भा रही निर्माताओं को

पर्यटन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जवाहर सर्कल पर पत्रिका नेट लोकेशन फिल्म यहां आने वाले दिनों में तीन से भार फिल्मों की शूटिंग होने वाली है और यह सिलसिला सात भर चलेगा। इसके साथ ही शहर के बजार, स्टैच्यू सर्कल, बिरला मंदिर समेत अन्य लोकेशनों का फिल्म निर्माता शूटिंग के लिए चयन कर रहे हैं। जयपुर शहर में शूटिंग के लिए मार्च तक फिल्मी दुनिया के बड़े सितारों की आवाजाही रहेगी। ऐसे में विश्व स्तर पर जयपुर शहर की ब्रान्डिग होगी।

Hindi News / Jaipur / गुलाबीनगर होगा गुलजार… अगले 6 महीनों में 25 फिल्मों की शूटिंग, प्रदेश में एक साल में 150 फिल्में हुई शूट

ट्रेंडिंग वीडियो