scriptसार्वजनिक बयानबाजी पर नेताओं को पीसीसी चीफ डोटासरा की नसीहत, पार्टी फोरम पर रखें अपनी बात | PCC Chief Dotasara advice to leaders on public rhetoric | Patrika News
जयपुर

सार्वजनिक बयानबाजी पर नेताओं को पीसीसी चीफ डोटासरा की नसीहत, पार्टी फोरम पर रखें अपनी बात

जालोर घटना के बाद कांग्रेस के मंत्रियों विधायकों की ओर से की गई सार्वजनिक बयानबाजी पर अब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बयान सामने आया है।

जयपुरAug 20, 2022 / 03:55 pm

firoz shaifi

dotasara.jpg

जयपुर। जालोर घटना के बाद कांग्रेस के मंत्रियों विधायकों की ओर से की गई सार्वजनिक बयानबाजी पर अब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बयान सामने आया है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का कोई भी नेता अगर पार्टी के फैसले से संतुष्ट नहीं है तो उसे पार्टी के अंदर अपनी बात रखनी चाहिए, न कि सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर कोई बात कहनी चाहिए। अगर वो पार्टी प्लेटफार्म पर अपनी बात रखेंगे तो उनकी बात को सत्ता और संगठन में गंभीरता से लिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई भी विधायक असंतुष्ट नहीं है सब एकजुट है लेकिन अगर सरकार और संगठन के फैसले से किसी को नाराजगी है तो वो अपनी बात पार्टी फोरम पर ही कहें। उन्होंने कहा कि मैं उसे आश्वस्त करना चाहता हूं कि उसकी बात को गुण अवगुण के आधार पर गंभीरता से लेकर फैसला लिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भंवर सिंह डोटासरा ने एससी आयोग के चेयरमैन खिलाड़ी बैरवा की नाराजगी पर कहा कि वो एक संवैधानिक आयोग के अध्यक्ष हैं, अगर कोई सुझाव देते हैं तो सरकार उस पर गंभीरता से विचार करेगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान की सुध लेने जयपुर आएंगे वेणुगोपाल-माकन, सत्ता-संगठन के कामकाज का लेंगे फीडबैक

जालोर घटना पर सरकार ने तुरंत लिया एक्शन
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि जालोर घटना के बाद सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए पूरे मामले को हैंडल किया। पहली बार प्रदेश कांग्रेस की ओर से पीड़ित परिवार को 20 लाख की आर्थिक सहायता दी गई। कांग्रेस के तमाम नेता अपनी अपनी संवेदना प्रकट करने पीड़ित परिवार के घर गए थे और उन्हें आर्थिक रूप से संबल भी दिया। कांग्रेस पार्टी हमेशा पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी एसआईटी का गठन करके जल्द से जल्द दूध का दूध और पानी का पानी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल माहौल बिगाड़ने का काम करती है,प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि इतनी गंभीर घटना होने के बावजूद बीजेपी के बड़े नेता वहां क्यों नहीं पहुंचे, इन्हें न दलित से मतलब है न किसी और से यह केवल अपना वोट बैंक साधना जानते हैं। बीजेपी को तो उनके विधायक जोगेश्वर गर्ग ने ही आईना दिखा दिया है। कम से कम बीजेपी नेताओं को अपने विधायक की बात को ही सुन लेना चाहिए।

रैली की तैयारियों पर बैठक लेंगे वेणुगोपाल- माकन
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी रैली 4 सितंबर को प्रस्तावित है और इसकी तैयारियों पर बात करने के लिए और कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन 22 अगस्त को जयपुर आ रहे हैं। जहां वे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। उन्होंने कहा कि 23, 24 और 25 तारीख को जिला और ब्लॉक लेवल पर रैली की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की जाएगी जिससे राष्ट्रव्यापी रैली में राजस्थान के ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हो सके।

यह भी पढ़ें

गहलोत सरकार के संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल में क्या होगा 13 जिलों का सूखा खत्म?

पीसीसी में हुई विचार गोष्ठी
इससे पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न राजीव गांधी की जयंती के मौके पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पुष्पांजलि कार्यक्रम हुआ और विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश और कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने विचार गोष्ठी में अपने विचार प्रकट किए और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कामों को याद किया।

Hindi News / Jaipur / सार्वजनिक बयानबाजी पर नेताओं को पीसीसी चीफ डोटासरा की नसीहत, पार्टी फोरम पर रखें अपनी बात

ट्रेंडिंग वीडियो