scriptछह जिलों में पंचायत चुनावों का दंगल 11 अगस्त से शुरू | panchayat election in rajasthan | Patrika News
जयपुर

छह जिलों में पंचायत चुनावों का दंगल 11 अगस्त से शुरू

 
– जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, सिरोही, दौसा में होंगे पंचायत चुनाव – जिला परिषद् और पंचायत समिति सदस्य के लिए बुधवार को जारी होगी अधिसूचना- 16 अगस्त तक भरे जा सकेंगे नामांकन

जयपुरAug 10, 2021 / 07:32 pm

Arvind Singh Shaktawat

छह जिलों में पंचायत चुनावों का दंगल 11 अगस्त से शुरू

छह जिलों में पंचायत चुनावों का दंगल 11 अगस्त से शुरू

जयपुर। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच प्रदेश के छह जिलों में होने वाले जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी होगी। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। 16 अगस्त तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। कोविड को देखते हुए चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। निर्वाचन आयोग ने घर-घर जाकर ही प्रचार करने के निर्देश दिए हैं।
निर्वाचन आयोग ने पिछले दिनों ही जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, सिरोही, दौसा में पंचायत चुनाव कराने की घोषणा की थी। इन छह जिलों के 200 जिला परिषद्, 1564 पंचायत समिति वार्डों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार नामांकन 16 अगस्त दोपहर तीन बजे तक दाखिल किए जा सकेंगे। रविवार होने की वजह से पन्द्रह अगस्त को नामांकन दाखिल नहीं किए जा सकेंगे। कोविड के चलते इस बार नामांकन दाखिल करने के लिए आयोग ने एक दिन अतिरिक्त दिया है। 17 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके बाद 18 अगस्त दोपहर तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। जिला परिषद् सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 26 अगस्त, 29 अगस्त और एक सितम्बर को तीन चरणों में मतदान करवाया जाएगा।
निर्वाचन आयोग ने की राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक
निर्वाचन आयोग के पदाधिकारियों ने मंगलवार को मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें चुनाव के दौरान कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों की पालना को लेकर चर्चा की। सभी दलों के प्रतिनिधियों ने यह आश्वस्त किया कि वे कोविड गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना करेंगे।

Hindi News / Jaipur / छह जिलों में पंचायत चुनावों का दंगल 11 अगस्त से शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो