scriptअन्नपूर्णा रसोई में एक व्यक्ति को एक से ज्यादा नहीं मिलेगी थाली, भजनलाल सरकार का नया फरमान जारी | One person will not get more than one thali in Annapurna Rasoi raajsthan new order of Bhajanlal government issued | Patrika News
जयपुर

अन्नपूर्णा रसोई में एक व्यक्ति को एक से ज्यादा नहीं मिलेगी थाली, भजनलाल सरकार का नया फरमान जारी

Annapurna Rasoi : अब एक लाभार्थी को एक समय एक ही भोजन कूपन दिया जाएगा। जबकि अभी तक जिस व्यक्ति का पेट एक थाली में नहीं भरता था, वह दूसरी थाली ले सकता था।

जयपुरJun 18, 2024 / 08:23 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में गरीबों को ‘श्री अन्नपूर्णा रसोई’ में एक व्यक्ति एक से ज्यादा थाली नहीं ले सकेगा। स्वायत्त शासन विभाग के आदेश के तहत अब एक लाभार्थी को एक समय एक ही भोजन कूपन दिया जाएगा। जबकि अभी तक जिस व्यक्ति का पेट एक थाली में नहीं भरता था, वह दूसरी थाली ले सकता था। उसे दो कूपन देने का प्रावधान था। अब जो संशोधन किया गया है, उसके पीछे अधिकारिक तर्क दिया है कि थाली में भोजन की मात्रा 450 ग्राम से बढ़ाकर 600 ग्राम कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में ये संविदाकर्मी हो जाएंगे बेरोजगार, भजनलाल सरकार ने आदेश किए जारी

8 में मिल रही थाली, घोषणा पत्र में 5 रुपए

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने जनवरी में इंदिरा रसोई का नाम बदलकर ‘श्री अन्नपूर्णा रसोई’ किया था। साथ ही थाली में मोटे अनाज को शामिल कर भोजन की मात्रा 450 ग्राम से बढ़ाकर 600 ग्राम की गई थी। अभी गरीबों को 8 रुपए में भोजन थाली दी जा रही है। भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में 5 रुपए में थाली उपलब्ध कराने का वादा किया था।
मेन्यू में यह : 300 ग्राम चपाती, 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम सब्जी, 100 ग्राम चावल व मोटे अनाज की खिचड़ी व अचार

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन 40 जिलों का बदल जाएगा नक्शा, भजनलाल सरकार ने दिए ये दिशा निर्देश



Hindi News / Jaipur / अन्नपूर्णा रसोई में एक व्यक्ति को एक से ज्यादा नहीं मिलेगी थाली, भजनलाल सरकार का नया फरमान जारी

ट्रेंडिंग वीडियो