scriptRaksha Bandhan के मौके पर राजस्थान रोडवेज ने लगाई 120 अतिरिक्त बसें फिर भी यात्री बेबस | On the occasion of Raksha Bandhan, Rajasthan Roadways deployed 120 additional buses, yet passengers are helpless | Patrika News
जयपुर

Raksha Bandhan के मौके पर राजस्थान रोडवेज ने लगाई 120 अतिरिक्त बसें फिर भी यात्री बेबस

Raksha Bandhan : रक्षाबंधन से एक दिन पहले रविवार को जयपुर के सिंधी कैंप, नारायण सिंह तिराहे, दुर्गापुरा और सोडाला बस स्टैंड पर यात्रियों की जबरदस्त भीड़ रही।

जयपुरAug 19, 2024 / 11:15 am

Supriya Rani

जयपुर. रक्षाबंधन से एक दिन पहले रविवार को जयपुर के सिंधी कैंप, नारायण सिंह तिराहे, दुर्गापुरा और सोडाला बस स्टैंड पर यात्रियों की जबरदस्त भीड़ रही। रोडवेज बसें ओवरलोड हुईं तो यात्रियों को निजी बसों का सहारा लेना पड़ा। ऐसे में निजी बस ऑपरेटर्स ने फायदा उठाकर मनमाना किराया वसूला। यात्रियों की ओर से विरोध करने के बाद भी ऑपरेटर्स नहीं माने। यात्रियों को बसों की छतों पर भी यात्रा करनी पड़ी। रक्षाबंधन पर यात्री भार बढ़ते देख रोडवेज ने जयपुर से 120 बसें अतिरिक्त लगाई। इसके बाद भी बसें ओवरलोड हो गईं। त्योहार पर सिंधी कैंप बस स्टैंड पर 50 फीसदी अतिरिक्त यात्री भार बढ़ गया। इससे सिंधी कैंप पर 15 लाख रुपए अतिरिक्त आय हुई।

परिवहन विभाग की रहती है जिम्मेदारी

निजी बसों में अधिक किराया वसूलने पर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग की होती है लेकिन विभाग की ओर से इसके लिए कोई तैयारी नहीं की जाती। हर त्योहारी सीजन में निजी बस ऑपरेटर्स की ओर से किराया बढ़ाया जाता है। परमिट में तय होने के बाद भी दूसरे रूटों पर बसें दौड़ाई जाती हैं। रविवार को भी विभाग की ओर से कार्रवाई नहीं की गई।

200 रुपए किराया, वसूला 350

निजी बस ऑपरेटर्स ने शनिवार रात से ही किराए में बढ़ोतरी कर दी। सबसे अधिक भीड़ नारायण सिंह तिराहे पर देखने को मिली। आगरा रोड पर अधिक यात्री भार रहने के कारण दूसरे जिलों से भी निजी और लोक परिवहन बसों का संचालन आगरा रोड पर शुरू हो गया। किराया 200 रुपए होने के बावजूद निजी बसों में 350 से 400 रुपए वसूले गए।

फैक्ट फाइल

raksha bandhan

रक्षाबंधन पर अधिक यात्रीभार देखते हुए अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं। दूसरे डिपो की 120 बसों का संचालन सिंधी कैंप से किया गया। – राकेश राय, चीफ मैनेजर, सिंधी कैंप, जयपुर

Hindi News/ Jaipur / Raksha Bandhan के मौके पर राजस्थान रोडवेज ने लगाई 120 अतिरिक्त बसें फिर भी यात्री बेबस

ट्रेंडिंग वीडियो