scriptNEET UG 2024: नीट के लिए अब 16 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, लेकिन ध्यान रहे…ये गलती न करें | NEET UG 2024, neet ug 2024 application form date, neet meaning, | Patrika News
जयपुर

NEET UG 2024: नीट के लिए अब 16 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, लेकिन ध्यान रहे…ये गलती न करें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। छात्र अब 16 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

जयपुरMar 10, 2024 / 10:33 am

Shambhavi Shivani

neet_registration_date.jpg

NEET

NEET UG registration Date 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। छात्र अब 16 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। नीट एक प्रवेश परीक्षा है जो हर साल मेडिकल में स्नातक करने के लिए आयोजित की जाती है।
मिली सूचना के अनुसार, विदेश के 14 शहरों में परीक्षा आयोजित कराने के फैसले के बाद छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़ाने की मांग की। इन देशों में भारतीयों की संख्या अधिक है। ऐसे में उनकी मांग पर एनटीए की ओर से आवेदन तिथि बढ़ाने का फैसला लिया गया।
यह भी पढ़ें

नीट की परीक्षा में बैठने से पहले जरूर पढ़ें ये गाइडलाइन


विदेश के इन 14 शहरों में कौन-कौन से शहर शामिल हैं


मालूम हो कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 मार्च 2024 है। इस दिन रात 10:50 बजे के पहले फॉर्म भरा जा सकता है। वहीं 11:50 तक फीस जमा करा सकते हैं। सभी छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वो अंत समय तक के लिए बैठे न रहें और 16 मार्च को जितनी जल्दी हो सके फॉर्म भर लें। एनटीए की ओर से नोटिस जारी कर कहा गया कि छात्र जान लें कि ये वन टाइम ऑपरचुनिटी है, इसलिए संभलकर आवेदन करें। इसके बाद उन्हें नीट यूजी 2024 के लिए आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा।
यह भी पढ़ें – नीट की तैयारी कर रहे हैं तो इन 3 बातों का रखें ध्यान


नीट की परीक्षा पास करने के बाद आपको मेडिकल कॉलेज में प्रवेश मिलेगा। हालांकि, इसके लिए कॉलेज का चयन करना होता है। नीट यूजी की परीक्षा 5 मई 2024 को आयोजित होगी। सभी तरह के अपडेट्स के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। छात्र neet.ntaonline.in, exams.nta.ac.in/NEET इन दोनों वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Hindi News/ Jaipur / NEET UG 2024: नीट के लिए अब 16 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, लेकिन ध्यान रहे…ये गलती न करें

ट्रेंडिंग वीडियो