scriptदौसा में सांसद मुरारी का छलका दर्द, खींवसर में कार्यकर्ता गठबंधन के खिलाफ | MP Murari expressed his pain in Dausa, workers in Khinvsar are against the alliance | Patrika News
जयपुर

दौसा में सांसद मुरारी का छलका दर्द, खींवसर में कार्यकर्ता गठबंधन के खिलाफ

उपचुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस के लिए की जा रही रायशुमारी के दौरान कार्यकर्ताओं और नेताओं का दर्द सामने आया है। दौसा विधानसभा सीट पर सांसद मुरारीलाल मीना ने स्वयं को कम आंकने पर पीड़ा जताई। वहीं, खींवसर विधानसभा सीट पर कार्यकर्ता गठबंधन को लेकर नाराज दिखे।

जयपुरOct 20, 2024 / 06:35 pm

GAURAV JAIN

जयपुर. दौसा.नागौर.

उपचुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस के लिए की जा रही रायशुमारी के दौरान कार्यकर्ताओं और नेताओं का दर्द सामने आया है। दौसा विधानसभा सीट पर सांसद मुरारीलाल मीना ने स्वयं को कम आंकने पर पीड़ा जताई। वहीं, खींवसर विधानसभा सीट पर कार्यकर्ता गठबंधन को लेकर नाराज दिखे।
गौरतलब है कि प्रदेश में सात सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस में दावेदारों की रायशुमारी की दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस के सह प्रभारी चिरंजीवी राव ने शनिवार को खींवसर सीट के दावेदारों का फीडबैक लिया तो वहीं दौसा सीट के लिए कार्डिनेशन कमेटी के सदस्य रफीक खान, रमेश खंडेलवाल और पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बंद कमरे में रायशुमारी की। खींवसर में 7 और दौसा में 20 से ज्यादा दावेदारों ने दावेदारी जताई। सह प्रभारी रित्विक मकवाना रविवार को सलूंबर और 21 अक्टूबर को चौरासी सीट पर दावेदारों से मिलेंगे। वहीं, पूनम पासवान भी 21 अक्टूबर को देवली उनियारा में फीडबैक लेंगी।
मुरारी लाल बोले, सांसद को कर रहे कमजोर,

एक लाइन का प्रस्ताव जाता तो खुशी होती

दौसा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के दावेदारों के शक्ति प्रदर्शन को लेकर सांसद मुरारीलाल मीना का दर्द छलक गया। अपने आवास पर मौजूद कार्यकर्ताओं के बीच उन्होंने कहा कि कई दावेदार टिकट मांगने आ रहे हैं और कुछ दिल्ली-जयपुर जा रहे हैं। नवलकिशोर शर्मा, राजेश पायलट के जमाने में सभी दावेदार व पार्टी मिलकर एक लाइन का प्रस्ताव आलाकमान को भेज देती थी कि सांसद जो तय करेंगे, वह फाइनल होगा। इस तरह का प्रस्ताव अब भी जाता तो उन्हें खुशी होती, लेकिन सभी लोग अलग-अलग दावा कर सांसद को कमजोर कर रहो हो। उन्होंने कहा कि अगर सांसद के नाम का प्रस्ताव चला जाता तो शायद यहां पर्यवेक्षक भी रायशुमारी के लिए नहीं आते।
अब आलाकमान के पास यह संदेश है कि यहां सर्वमान्य कोई नहीं है। ऐसे में टिकट वे (मुरारी) फाइनल नहीं कर सकते हैं। मुरारी ने कहा कि 3 से 5 नाम का पैनल जाएगा, उनकी राय भी ली जाएगी। साथ ही बताया कि वे कई बार कह चुके हैं उनके घर से कोई चुनाव नहीं लड़ेगा, फिर भी लोग अफवाह फैलाए जा रहे हैं। सांसद ने कार्यकर्ताओं से दो टूक शब्दों में कहा कि एक रहोगे तो जीत मिलेगी, अन्यथा हार जाओगे।
गठबंधन किया तो करेंगे बहिष्कार, पार्टी का हो प्रत्याशी

नागौर. खींवसर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने के लिए शनिवार को खजवाना पहुंचे कांग्रेस के सह प्रभारी चिरंजीवी राव की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं ने कहा कि खींवसर में कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं कि हाथ के निशान पर ही वोट डाले। गठबंधन किया तो कार्यकर्ता चुनाव का बहिष्कार करेंगे।
कार्यकर्ताओं ने राज्य में कांग्रेस की सरकार के समय हुई उपेक्षाओं को लेकर गहरी नाराजगी जाहिर की। माहौल गर्माते देख खींवसर कांग्रेस बी ब्लॉक के अध्यक्ष राजेन्द्र ने कार्यकर्ताओं को शांत किया। इस पर सहप्रभारी राव ने कहा कि कार्यकर्ताओं की बात को टाला नहीं जाएगा। देश व प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व के समक्ष आपकी बात को पुरजोर तरीके से रखेंगे। आलाकमान जो भी फैसला करेगी वह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मंजूर करना चाहिए। वहीं, प्रभारी राव ने नागौर कांग्रेस कमेटी कार्यालय में भी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर खींवसर उपचुनाव का फीडबैक लिया।

Hindi News / Jaipur / दौसा में सांसद मुरारी का छलका दर्द, खींवसर में कार्यकर्ता गठबंधन के खिलाफ

ट्रेंडिंग वीडियो