scriptराजस्थान को मिलेगी 350 बिलियन डॉलर की सौगात, इंग्लैंड जाकर भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम | MoU sign between Royal Multisport and rajasthan state government delegation to make Jaipur city a sports hub | Patrika News
जयपुर

राजस्थान को मिलेगी 350 बिलियन डॉलर की सौगात, इंग्लैंड जाकर भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

CM Bhajanlal News: इंग्लैंड में आयोजित राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर रोड शो में सीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्य आगामी 5 सालों में राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 180 बिलियन डॉलर से दोगुना कर 350 बिलियन डॉलर करना है।

जयपुरOct 19, 2024 / 09:32 am

Supriya Rani

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इंग्लैंड जाकर राजस्थान रॉयल्स मालिक के साथ एमओयू साइन किया है। इस एमओयू का फायदा भविष्य में राजस्थान की अर्थव्यवस्था को होगा।

इंग्लैंड में आयोजित राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर रोड शो में सीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्य आगामी 5 सालों में राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 180 बिलियन डॉलर से दोगुना कर 350 बिलियन डॉलर करना है। शुक्रवार को सीएम भजनलाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने लंदन में आयोजित इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लिया।

खेलकूद में निवेश को मिलेगा बढ़ावा

सीएम भजनलाल के इस कदन के बाद रॉयल मल्टीस्पॉर्ट और राज्य सरकार के प्रतिनिधिमंडल के बीच जयपुर शहर को स्पोर्ट्स हब बनाने की तैयारी है जिसे लेकर ही इस एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है। इस एमओयू के तहत, राजधानी जयपुर में स्टेडियम, खेल प्रशिक्षण, खेल चिकित्सा और अन्य खेल सुविधाएं भी विकसित किए जाएंगे।

सीएम भजनलाल बोले- आज जाकर मिली बड़ी सफलता

राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट टीम की मालिक कंपनी रॉयल मल्टीस्पोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों के साथ इस एमओयू को साइन करने के बाद सीएम भजनलाल खुश दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि राजधानी जयपुर को स्पोर्ट्स हब बनाने की दिशा में आज बड़ी सफलता मिली है। अब इस एमओयू के तहत, जयपुर में खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्टेडियम और अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर भी विकसित किया जाएगा।

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम भजनलाल ने ट्वीट कर कहा कि आज यूनाइटेड किंगडम प्रवास के दौरान राजधानी लंदन स्थित विश्व के प्रतिष्ठित क्रिकेट मैदान, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड का व्यापक अवलोकन किया। इस विशेष अवसर पर ‘Rising Rajasthan’ ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 के निमित्त राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट टीम की रॉयल मल्टीस्पोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के साथ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के बीच MOU पर हस्ताक्षर किए गए। इस MOU के अंतर्गत जयपुर को प्रमुख खेल केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान को मिलेगी 350 बिलियन डॉलर की सौगात, इंग्लैंड जाकर भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

ट्रेंडिंग वीडियो