scriptMosam : गुलाबी नगर में धूप की तपिश बढ़ी, दिन में लोग हुए परेशान | Patrika News
जयपुर

Mosam : गुलाबी नगर में धूप की तपिश बढ़ी, दिन में लोग हुए परेशान

– राजधानी जयपुर में तेज धूप से लोग हो रहे बेहाल जयपुर। मानसूनी बारिश थमने के बाद से निकल रही तेज धूप से राजधानी जयपुर में लोग परेशान हो रहे हैं। दिन में इतनी तेज गर्मी पड़ रही है कि लोगों को धूप की चुभन महसूस हो रही है। ऐसा ही हाल प्रदेश के अन्य […]

जयपुरOct 03, 2024 / 08:19 am

Mohan Murari

– राजधानी जयपुर में तेज धूप से लोग हो रहे बेहाल

जयपुर। मानसूनी बारिश थमने के बाद से निकल रही तेज धूप से राजधानी जयपुर में लोग परेशान हो रहे हैं। दिन में इतनी तेज गर्मी पड़ रही है कि लोगों को धूप की चुभन महसूस हो रही है। ऐसा ही हाल प्रदेश के अन्य जिलों में भी देखने को मिल रहा है। कहने को आज से शारदीय नवरात्र शुरू हो चुके हैं, लेकिन तीखी धूप से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी सात-आठ दिन तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है। इसके बाद ही मौसम में धूप के तेवर नरम होंगे और सुबह-शाम की गुलाबी दस्तक शुरू होगी।
मौसम विज्ञान केन्द्र नई दिल्ली की ओर से अक्टूबर के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। इसमें बारिश औसत से ज्यादा होने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के जिलों में दिन और रात का तापमान औसत से ज्यादा रहने की संभावना जताई है यानी यहां अक्टूबर में गर्मी थोड़ी ज्यादा रह सकती है।
अ​धिकांश जिलों में तापमान बढ़ा

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, आज अ​धिकांश जिलों में तापमान बढ़ा हुआ नजर आ रहा है। मौसम साफ रहने और तेज धूप निकलने से जयपुर, पिलानी, सीकर, कोटा, चित्तौड़गढ़, बाड़मेर, जैसलमेर, चूरू, जोधपुर, फलोदी, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, धौलपुर, बारां, डूंगरपुर, करौली, जालोर और अजमेर में दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ। सबसे ज्यादा गर्मी श्रीगंगानगर, फलोदी में रही। जहां अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। इधर जैसलमेर, बाड़मेर में भी कल अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Hindi News / Jaipur / Mosam : गुलाबी नगर में धूप की तपिश बढ़ी, दिन में लोग हुए परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो