scriptMonkeypox : राजस्थान ने ली राहत की सांस, अब यहां मंकी पॉक्स का नहीं है खतरा | Monkeypox: Rajasthan heaved a sigh of relief, now there is no threat of monkeypox here | Patrika News
जयपुर

Monkeypox : राजस्थान ने ली राहत की सांस, अब यहां मंकी पॉक्स का नहीं है खतरा

chickenpox : दरअसल राजस्थान में एक मरीज मंकी पॉक्स का संदिग्ध मिला था। जिसकी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जांच की गई थी। इसके बाद उसे तुरंत क्वारंटीन किया गया।

जयपुरOct 10, 2024 / 10:42 am

rajesh dixit

जयपुर। राजस्थान के लिए राहत की खबर है। राजस्थान में मंकी पॉक्स का डर समाप्त हो गया है। दरअसल राजस्थान में एक मरीज मंकी पॉक्स का संदिग्ध मिला था। जिसकी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जांच की गई थी। इसके बाद उसे तुरंत क्वारंटीन किया गया। जांच में उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब उसे आज डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

जयपुर स्थित प्रताप नगर में आरयूएचएस अस्पताल में नागौर के मौलासर निवासी एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह व्यक्ति दुबई से मंगलवार को जयपुर आया था। यहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चिकित्सकोंं ने जांच की तो उसके चिकनपॉक्स की पुष्टि हुई। ऐसे में उसे मंकी पॉक्स का संदिग्ध मरीज मानते हुए उसे तुरंत क्वारंटीन किया गया।
अब बुधवार शाम को उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उसे आज डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। इसके बाद राजस्थान ने भी राहत की सांस ली है।

यह भी पढ़ें : 

1-Ratan Tata : उद्योगपति रतन टाटा को राजस्थान ने इस तरीके से किया याद

Hindi News / Jaipur / Monkeypox : राजस्थान ने ली राहत की सांस, अब यहां मंकी पॉक्स का नहीं है खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो