scriptराजस्थान की शादियों में हो रहा था नकली घी का इस्तेमाल, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा | Medical Department And Police Raided Adulterated Ghee Making Firm And Arrested Owner In Jaipur Rajasthan News | Patrika News
जयपुर

राजस्थान की शादियों में हो रहा था नकली घी का इस्तेमाल, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

चिकित्सा विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार को चांदपोल में मिलावटी घी बनाने वाली फर्म पकड़ी। टीम ने मौके से तीन हजार लीटर मिलावटी घी और दो हजार लीटर वनस्पति तेल बरामद किया है।

जयपुरJun 11, 2023 / 01:14 pm

Nupur Sharma

medical_department_and_police_raided_adulterated_ghee_making_firm_and_arrested_owner_in_jaipur_rajasthan_news_1.jpg

जयपुर। चिकित्सा विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार को चांदपोल में मिलावटी घी बनाने वाली फर्म पकड़ी। टीम ने मौके से तीन हजार लीटर मिलावटी घी और दो हजार लीटर वनस्पति तेल बरामद किया है। जांच के लिए सात सैंपल भी लिए गए है।


यह भी पढ़ें

चोरी की फिराक में मकानों की कर रहा था रैकी, महिला ने मचाया शोर तो भागा, भागते हुए वृद्ध को मारी टक्कर

शादियों में खपाता था मिलावटी घी
पुलिस ने फैक्ट्री संचालक मुरलीपुरा निवासी संजय शर्मा (49) को गिरफ्तार कर लिया है। चिकित्सा विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि चांदपोल स्थित श्यामगढ़ हाउस माली कॉलोनी में मिलावटी घी बनाए जाने की सूचना मिली थी। पुलिस की जिला विशेष टीम के साथ फर्म पर कार्रवाई की गई। नामचीन ब्रांड के लेबल लगे पीपे, काफी संख्या में ब्रांडेड लेबल, पैकिंग सामग्री की मशीन, खाली टिन, रेपर्स, भट्टी, गैस सिलेंडर भी जब्त किया गया।


यह भी पढ़ें

किराए का मकान लेकर US के नागरिकों के साथ कर रहे थे ठगी, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

बना रखा था खुद का ब्रॉन्ड मगर रजिस्टर्ड नहीं
आरोपी संजय शर्मा ने खुद का भी ब्रॉन्ड बना रखा था, लेकिन रजिस्टर्ड नहीं था। उसने फर्म को भी झोटवाड़ा होना बता रखा था। आरोपी वर्ष 2016 से मिलावटी घी बनाने का काम कर रहा था। एक बार पहले भी पकड़ा जा चुका है। आरोपी मिलावटी घी शादियों में सप्लाई करता था। आरोपी का कैटरिंग का भी काम है। इसकी आड़ मेे वह मिलावटी घी खपा देता था। इसके अलावा मिठाई की दुकानों पर भी सप्लाई करता था।

सैंपल की होगी जांच
डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने बताया कि संजय सर्किल पुलिस व खाद्य सुरक्षा टीम ने मामले का खुलासा किया। जब्त घी के सैंपल लेकर जांच की जा रही है।

https://youtu.be/QT8KX1eCUTw

Hindi News / Jaipur / राजस्थान की शादियों में हो रहा था नकली घी का इस्तेमाल, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो