scriptराजस्थान में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटने से मजदूर की मौत, 20 झुलसे | Major accident in Rajasthan, worker died due to boiler explosion in factory, 20 injured | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटने से मजदूर की मौत, 20 झुलसे

boiler explosion in factory: कालाडेरा में रीको औद्योगिक क्षेत्र के पास नॉन रीको क्षेत्र की एक फैक्ट्री में लोहा ढलाई फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट हो जाने से 21 मजदूर झुलस गए।

जयपुरAug 09, 2024 / 07:26 am

Anil Prajapat

boiler explosion in factory-1
Rajasthan News: जयपुर। कालाडेरा में रीको औद्योगिक क्षेत्र के पास नॉन रीको क्षेत्र की एक फैक्ट्री में लोहा ढलाई फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट हो जाने से 21 मजदूर झुलस गए। इनमें से 12 मजदूरों को चौमूं के दो निजी चिकित्सालयों में भर्ती करवाया। वहीं, नौ मजूदरों को कालाडेरा सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने दो मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। सात मजदूरों को चौमूं रेफर कर दिया। बाद में सात मजदूरों को गंभीर हालत में जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल भेज दिया। उपचार के दौरान एक मजूदर की मौत हो गई।
अचानक हुई इस घटना से फैक्ट्री व आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में लोहे का शेड क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक व ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सूचना पर जिला कलक्टर, पुलिस अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने चौमूं और जयपुर के अस्पतालों में जाकर झुलसे मजदूरों की कुशलक्षेम पूछी। हादसे को बाद फैक्ट्री को सीज कर दिया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां बारिश के बीच आसमान से गिरा 15-20 किलो वजनी बर्फ का गोला, ग्रामीणों में बना कौतूहल

पुलिस ने बताया कि कालाडेरा रीको क्षेत्र के पास स्थित ओम कास्टिंग फैक्ट्री में लोहा ढ़लाई चल रही थी।फैक्ट्री में लगा बॉयलर तेज धमाके के साथ सुबह 11 बजे फट गया, जिससे फैक्ट्री में कार्य कर रहे 21 मजदूर झुलस गए। हाथनौदा निवासी सुरेश कुमार (30) की सवाई मानसिंह अस्पताल में मौत हो गई। फैक्ट्री में घटित हादसे के बाद मौके पर जयपुर से एसएफएल टीम पहुंची।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटने से मजदूर की मौत, 20 झुलसे

ट्रेंडिंग वीडियो