scriptजयपुर में सड़क सीमा से 125 अतिक्रमण हटाए, आज वैशाली नगर में इन जगहों पर गरजेगा पीला पंजा | JDA will remove encroachment in Vaishali Nagar, Jaipur today | Patrika News
जयपुर

जयपुर में सड़क सीमा से 125 अतिक्रमण हटाए, आज वैशाली नगर में इन जगहों पर गरजेगा पीला पंजा

सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान जारी है। शुक्रवार को वैशाली नगर में कार्रवाई होगी।

जयपुरJul 19, 2024 / 09:33 am

Anil Prajapat

encroachment free campaign
जयपुर। सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान जारी है। गुरुवार को जेडीए की टीम ने जयपुरिया अस्पताल के बाहर से अभियान की शुरुआत की। यहां से जय जवान मार्ग होते हुए दस्ते ने एसएल मार्ग तक कार्रवाई की। फिर टीम दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन वाली रोड पर पहुंची। वहां भी सड़क सीमा से अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण हटाए।
कई दुकानों ने सड़क से 10 से 15 फीट तक अवैध रूप से कब्जा जमा रखा था। तीन किलोमीटर तक चली कार्रवाई में 125 अतिक्रमण हटाए। आज जयपुर के वैशाली नगर में पीला पंजा चलेगा। प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक महेंद्र शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को वैशाली नगर में कार्रवाई होगी। नर्सरी सर्कल, वैशाली सर्कल, गुप्ता स्टोर के आस-पास से लेकर खातीपुरा तिराहे तक करीब चार किमी में कार्रवाई की जाएगी।

ये भी करें जेडीए

-गोपालपुरा बाइपास पर कई जगह मलबे के ढेर पड़े हैं। इसको अब तक हटाने का काम शुरू नहीं हुआ है।
-जिस हिस्से से अतिक्रमण हटाए हैं, वहां सड़क का निर्माण करें तो फिर से कब्जा न हो जाए।
-कुछ बाजारों में पार्किंग की दिक्कत है। ऐसे में पार्किंग स्पेस चौड़ी सड़कों पर नियमानुसार तय करनी चाहिए।

निगम और यातायात पुलिस भी साथ

थड़ी और ठेलों को ग्रेटर नगर निगम का दस्ता जब्त कर रहा है। वहीं कार्रवाई के दौरान यातायात पुलिस तैनात रही है। लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए समय रहते रूट डायवर्जन किया जा रहा है।

जय जवान मार्ग पर विरोध

हॉस्पिटल रोड और एसएल मार्ग को जोड़ने वाले जय जवान मार्ग पर करीब 15 रेस्टोरेंट और कैफे हैं। यहां जब जेडीए की टीम कार्रवाई करने पहुंची तो व्यापारियों ने विरोध किया। व्यापारियों का कहना है कि बिना नोटिस और जानकारी दिए ही कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं, प्रवर्तन शाखा के अधिकारियों का कहना है कि सड़क सीमा तक अतिक्रमण हैं। सड़क पर लोग वाहन खड़ा करते हैं। पीक ऑवर्स में निकलना मुश्किल हो जाता है।

Hindi News / Jaipur / जयपुर में सड़क सीमा से 125 अतिक्रमण हटाए, आज वैशाली नगर में इन जगहों पर गरजेगा पीला पंजा

ट्रेंडिंग वीडियो