scriptमौसमी बीमारियों के बीच जयपुर SMS मेडिकल कॉलेज में 120 जूनियर रेजिडेंट की सेवाएं समाप्त, जानें वजह… | jaipur sms medical college junior residents terminated | Patrika News
जयपुर

मौसमी बीमारियों के बीच जयपुर SMS मेडिकल कॉलेज में 120 जूनियर रेजिडेंट की सेवाएं समाप्त, जानें वजह…

SMS Medical College News : मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की भारी कमी है और मौसमी बीमारियों के कारण अस्पतालों पर मरीजों का दबाव अत्यधिक है।

जयपुरOct 09, 2024 / 08:03 am

Alfiya Khan

jaipur medical hospital
SMS Medical College: जयपुर। सवाईमानसिंह मेडिकल कॉलेज में कार्यरत 120 जूनियर रेजिडेंट (नॉन-ऐकेडमिक) की सेवाएं समाप्त कर दी गई है। इन रेजिडेंट डॉक्टरों को 28 सितंबर को यह कहते हुए कार्य मुक्त कर दिया गया कि उनकी सेवा अवधि विस्तार के लिए राज्य सरकार से कोई निर्देश नहीं मिले हैं।
चौकाने वाली बात यह है कि, यह स्थिति तब बनी है, जब मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की भारी कमी है और मौसमी बीमारियों के कारण अस्पतालों पर मरीजों का दबाव अत्यधिक है। हालांकि मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए 280 स्थायी पदों की भर्ती के लिए प्रमुख चिकित्सा शिक्षा सचिव को पत्र लिखा था।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में मानसून का यू-टर्न! इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

इससे पहले, विभिन्न विभागाध्यक्षों ने भी पत्र लिखकर इनकी जरूरत बताई थी। बावजूद इसके, सरकार के स्तर पर इनकी सेवा अवधि बढ़ाने का निर्णय नहीं हो पाया। बताया जा रहा है कि इस संबंध में फाइल चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के पास लंबित है।

डेढ़ वर्ष से दे रहे थे सेवाएं

इन रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि, वे गत डेढ़ वर्ष से सेवाएं दे रहे हैं। ऐकेडमिक रेजिडेंट, सीनियर रेजिडेंट और इंटर्न की हड़ताल के दौरान भी इन नॉन-ऐकेडमिक रेजिडेंट डॉक्टरों ने आउटडोर, इनडोर और ऑपरेशन थियेटर में सेवाएं दीं। कॉलेज प्राचार्य डॉ. दीपक माहेश्वरी का कहना है कि, इन रेजिडेंट डॉक्टरों की सेवा अवधि विस्तार पर जल्द ही निर्णय होने की संभावना है।

Hindi News / Jaipur / मौसमी बीमारियों के बीच जयपुर SMS मेडिकल कॉलेज में 120 जूनियर रेजिडेंट की सेवाएं समाप्त, जानें वजह…

ट्रेंडिंग वीडियो