scriptजयपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने का धमकी भरा मेल आया सामने, लिखा, “…लाशों की नगरी बना देंगे” | Jaipur School Bomb Threat jaipur bomb blast 17 anniversary | Patrika News
जयपुर

जयपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने का धमकी भरा मेल आया सामने, लिखा, “…लाशों की नगरी बना देंगे”

Jaipur School Bomb Threat : दिल्ली के बाद अब राजस्थान की राजधानी जयपुर के कई बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बकायदा मेल लिखकर धमकाया जा रहा है।

जयपुरMay 13, 2024 / 12:47 pm

Supriya Rani

जयपुर. राजधानी जयपुर के स्कूलों में बम से उड़ाने के धमकी भरे मेल रिसीव हुए जिसके बाद सुबह से ही प्रशासन सख्त है। बता दें कि आज जयपुर बम बलास्ट 13 मई 2008 की 17वीं बरसी हैं। ऐसे में ये धमकी भरे मेल किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहे हैं।

जयपुर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन को भी मिली धमकी

इतना ही नहीं इससे पहली भी कई बार जयपुर एयरपोर्ट और जयपुर रेलवे स्टेशन को भी बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है। ऐसे में अब बच्चों के ऊपर बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

बच्चों को निकाला गया स्कूल से बाहर

राजधानी जयपुर के कई बड़े स्कूलों को धमकी भरे मेल रिसीव हुए। मिली जानकारी के मुताबिक, 4 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। अज्ञात व्यक्ति ने प्रिंसिपल को मेल के जरिए बिल्डिंग में बम होने की सूचना दी जिसके बाद स्कूल में दहशत का माहौल है। ऐसे में बच्चों को स्कूलों से बाहर निकाला गया है।

पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता मौके पर

स्कूलों द्वारा पुलिस को इसकी जानकारी दी गई जिसके बाद पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुके हैं। पुलिस अलर्ट मोड पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि 4 बड़े स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। बम निरोधक दस्ते और कुत्तों के साथ पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। साथ ही मेल भेजने वाले की पहचान की जा रही है।

“हम तुम्हें पेरिस में अपने भाइयों की तरह उड़ा देंगे”

jaipur school
स्कूलों के भेजा गया धमकी भरा मेल

स्कूलों को जो मेल रिसीव हुआ है उसमें अल्लाह का नाम लेकर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल मेल भेजने वाले अज्ञात व्यक्ति की पहचान की जा रही है। मेल में कहा गया कि हम तुम्हें पेरिस में अपने भाइयों की तरह उड़ा देंगे, शहर को लाशों की नगरी बना देंगे। हम अब्देल हामिद अबाउद से प्रेरित हैं और अब्देसलाम इस्निलॉन हैपिलोनद म्यूट ब्रदर्स
और बाकी सभी योद्धा अल्लाह के यहां अमर चैन की जिंदगी जी रहे हैं। हम अपनी जान गंवाने से नहीं डरते। आप हमें आतंकवादी मानते हैं जबकि वास्तव में आप हमारे न्यायपूर्ण कानून के खिलाफ लड़ रहे हैं। अल्लाह के कानून के मुताबिक, आपको मौत की सजा होनी चाहिए। आगे मैसेज में लिखा कि इंशाअल्लाह…वह दिन जल्द आएगा जब सच्चाई की जीत होगी और सर्वशक्तिमान द्वारा निर्धारित कानून का प्रसार किया जाएगा। धरती और दागिस्तान से लेकर मुंबई तक पूरी दुनिया में खलीफा का शासन होगा।

आज जयपुर बम बलास्ट की 17वीं बरसी

जयपुर बम धमाकों की आज 17वीं बरसी है। आज ही के दिन 13 मई 2008 को शाम के समय शहर के परकोटा क्षेत्र में सिलसिलेवार तरीके से आतंकियों ने दो मंदिरों सहित छह जगहों पर आठ बम धमाके किए थे। इन धमाकों ने 71 लोगों को अपनों से हमेशा के लिए छीन लिया था और 181 लोगों को जख्मी कर दिया था। उन धमाकों के जख्म आज 2024 में भी भरे नहीं हैं। इसी बीच राजधानी जयपुर से यह बड़ी खबर सामने आई है।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने का धमकी भरा मेल आया सामने, लिखा, “…लाशों की नगरी बना देंगे”

ट्रेंडिंग वीडियो