scriptBribery Case: जयपुर मेयर मुनेश गुर्जर ने ली 50 हजार की रिश्वत, एसीबी पड़ताल में हुआ बड़ा खुलासा | Jaipur Mayor Munesh Gurjar took a bribe of 50 thousand, Big revelation in ACB investigation | Patrika News
जयपुर

Bribery Case: जयपुर मेयर मुनेश गुर्जर ने ली 50 हजार की रिश्वत, एसीबी पड़ताल में हुआ बड़ा खुलासा

Munesh Gurjar Latest News एसीबी की तफ्तीश में मुनेश गुर्जर की भूमिका सामने आई। परिवादी ने भी अदालत के समक्ष दिए बयान में बताया था कि उससे मुनेश ने पचास हजार की रिश्वत ली थी।

जयपुरSep 20, 2024 / 07:41 am

Anil Prajapat

Jaipur Mayor Munesh Gurjar
Jaipur News: जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने माना कि रिश्वत प्रकरण में महापौर मुनेश गुर्जर पति सुशील गुर्जर के साथ लिप्त थी। मुनेश ने परिवादी से पचास हजार रुपए लिए थे। वहीं पति काम कराने के बदले रिश्वत लेता था और उसके कहने पर ही मुनेश फाइल पर हस्ताक्षर करती थी। एसीबी ने यह तथ्य गुरुवार को अदालत में पेश 2502 पेज की चार्जशीट में बताए।
एसीबी के नोटिस के बावजूद हैरिटेज निगम महापौर मुनेश गुर्जर गुरुवार को कोर्ट नहीं पहुंची। उसके वकील ने अदालत को बताया कि मुनेश गुर्जर की तबीयत खराब है, वह इलाज के लिए दिल्ली गई है। एसीबी की ओर से जांच अधिकारी बहादुर सिंह ने मुनेश गुर्जर, उसके पति सुरेश गुर्जर तथा अन्य आरोपी नारायण सिंह व अनिल दुबे के खिलाफ चार्जशीट पेश की है।
इस मामले में मुनेश सहित चारों आरोपियों के मोबाइल फोन, रिश्वत राशि का सत्यापन और आपसी बातचीत के एसडी कार्ड और अन्य आर्टिकल विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जांच के लिए भिजवाए हैं। रिपोर्ट आते ही कोर्ट में पेश कर दी जाएगी। एसीबी ने सुरेश, नारायण सिंह व अनिल दुबे को गत वर्ष दो लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

एसीबी की तफ्तीश में सामने आई मुनेश गुर्जर की भूमिका

एसीबी की तफ्तीश में मुनेश गुर्जर की भूमिका सामने आई। इस मामले में राज्य सरकार ने 6 सितंबर को मुनेश के खिलाफ अभियोजन की मंजूरी दे दी। परिवादी ने भी अदालत के समक्ष दिए बयान में बताया था कि उससे मुनेश ने पचास हजार की रिश्वत ली थी। उसने बताया कि मुनेश ने एक लाख रुपए मांगे थे। बाद में दलाल दुबे की उपस्थिति में मुनेश ने पचास हजार रुपए लिए।
यह भी पढ़ें

बड़े भाई ने की दिव्यांग भाई की हत्या, फिर हुआ ऐसा कि श्मशान में शव छोड़ भागे परिजन

5 अक्टूबर तक पेश होने को कहा

हाईकोर्ट ने पिछले दिनों दो सप्ताह में चालान पेश करने का निर्देश दिया था, जिसकी पालना में एसीबी ने मुनेश सहित अन्य के खिलाफ चालान पेश किया। एसीबी ने मुनेश को गुरुवार को पेश होने का नोटिस दिया था। हालांकि चार्जशीट के समय मुनेश पेश नहीं हुई।
अधिवक्ता दीपक चौहान ने मेडिकल रिपोर्ट पेश कर बताया कि मुनेश गुर्जर की तबीयत खराब है और इलाज के लिए दिल्ली में है। परिवादी पक्ष के वकील पूनम चंद भंडारी ने मेडिकल रिपोर्ट पर सवाल उठाए। उन्होंने मेडिकल बोर्ड से जांच व मुनेश के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की बात कही। अदालत ने मुनेश गुर्जर को अदालत में पेश होने के लिए 5 अक्टूबर तक का समय दिया।

Hindi News/ Jaipur / Bribery Case: जयपुर मेयर मुनेश गुर्जर ने ली 50 हजार की रिश्वत, एसीबी पड़ताल में हुआ बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो