scriptजयपुर जंक्शन से राहत की खबर, रेलवे ने बनाई हेल्प डेस्क, जानें इसका फायदा | Jaipur Junction Relief News Railways has Set Up a Help Desk Know its Benefits | Patrika News
जयपुर

जयपुर जंक्शन से राहत की खबर, रेलवे ने बनाई हेल्प डेस्क, जानें इसका फायदा

Railways Help Desk : जयपुर जंक्शन से राहत की खबर आई है। रेलवे ने हेल्प डेस्क बनाई। जानें इसका क्या फायदा मिलेगा।

जयपुरJun 08, 2024 / 05:03 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Jaipur Junction Relief News Railways has Set Up a Help Desk Know its Benefits

जयपुर जंक्शन से राहत की खबर

Railways Help Desk : जयपुर जंक्शन से राहत की खबर है। अब यात्रियों को प्लेटफार्म पर तुरंत मदद मिलेगी। उन्हें इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। कारण कि रेलवे ने स्टेशन पर हेल्प डेस्क शुरू कर दी है, जहां यात्रियों को उनकी ट्रेन संबंधी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। सीनियर डीसीएम केके मीणा ने बताया कि स्टेशन पर री-डवलपमेंट के कारण कई बदलाव किए गए हैं, जिससे यात्रियों को दिक्कत हो रही है। इससे राहत दिलवाने के लिए प्लेटफार्म पर हेल्प डेस्क बनाई गई है। रेलवे ओवर ब्रिज पर साइनेज बोर्ड लगवाए गए हैं ताकि रास्ते को लेकर लोग भ्रमित न हों। इनके अलावा ट्रेनों के बारे में बार-बार अनाउंसमेंट करवाई जा रही है।

ट्रेन परिचालन संबंधी जानकारी तुरंत अपलोड

डिस्प्ले बोर्ड पर ट्रेन के परिचालन संबंधी जानकारी तुरंत अपलोड की जा रही है। इसके अलावा यात्रियों के लिए गर्मी से निपटने के इंतजाम भी किए जा रहे हैं। ग्रीन नेट लगवाई गई है। इसी प्रकार गांधीनगर स्टेशन पर भी इंतजाम किए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें –

Good News : राजस्थान में हर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मिलेगा मोबाइल फ़ोन या टेबलेट, मुख्य सचिव ने दिया निर्देश

पत्रिका ने उठाई थी पीड़ा

री-डवलपमेंट के कारण हुए बदलाव से यात्रियों को यहां से सफर शुरू करने व ट्रेनों की जानकारी जुटाने समेत कई प्रकार की परेशानियों से जूझना पड़ रहा था। राजस्थान पत्रिका ने यात्रियों की इस पीड़ा को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने बदलाव किए हैं।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर जंक्शन से राहत की खबर, रेलवे ने बनाई हेल्प डेस्क, जानें इसका फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो