scriptराजस्थान के 5471 छात्रों को मिलेगा प्रति माह 1 हजार रुपए स्कॉलरशिप, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने टॉपर को दी बधाई | Rajasthan 5471 Students get Scholarship of 1000 rupees per month Education Minister Madan Dilawar Congratulated Toppers | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के 5471 छात्रों को मिलेगा प्रति माह 1 हजार रुपए स्कॉलरशिप, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने टॉपर को दी बधाई

Scholarship Scheme : राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने नेशनल मीन्स कम-मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम चयन परीक्षा 2024 का परिणाम जारी किया। इस स्कॉलरशिप स्कीम प्रदेश से 5471 छात्रों का ख्यन हुआ। अब इन छात्रों को चार साल 1 हजार रुपए महीना स्कॉलरशिप मिलेगी। जानें और बहुत कुछ।

जयपुरJul 01, 2024 / 05:23 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan 5471 Students get Scholarship of 1000 rupees per month Education Minister Madan Dilawar Congratulated Toppers

राजस्थान के 5471 छात्रों को मिलेगा प्रति माह 1 हजार रुपए स्कॉलरशिप

Scholarship Scheme : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सोमवार को शिक्षा संकुल में नेशनल मीन्स कम-मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम चयन परीक्षा 2024 का परिणाम जारी किया। नेशनल मीन्स कम-मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम परीक्षा 2024 में राजस्थान के 5471 परीक्षार्थियों का मेरिट के आधार पर चयन हुआ। वैसे तो इस स्कॉलरशिप परीक्षा के लिए 1 लाख 2 हजार 355 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। जिनमें से 81 हजार 163 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

भंवरलाल मेरिट में आए प्रथम, द्वितीय स्थान पर रही लीला गोदारा

नेशनल मीन्स कम-मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम चयन परीक्षा 2024 की मेरिट में प्रथम स्थान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सियोलो की ढाणी, जोधपुर के छात्र भंवरलाल रहे। भंवरलाल ने 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सेरूणा, बीकानेर की छात्रा लीला गोदारा 91.6 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय स्थान पर रहीं। 90 प्रतिशत अंकों के साथ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुन्दाओ जालौर के छात्र सचिन कुमार तृतीय स्थान पर रहे। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने इन सभी को मोबाइल पर बधाई दी।
यह भी पढ़ें –

Good News : सरस डेयरी बूथ पर अब मिलेगा गाय का दूध, इन 6 नए प्रोडक्ट की जानें कीमतें

टॉपर से शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने की बात

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने तीनों विद्यार्थियों से उनके भविष्य की योजनाओं के बारे में संवाद किया। भंवरलाल ने बताया कि वह सिविल सर्विसेज में जाना चाहता है, द्वितीय स्थान पर रही लीला गोदारा ने अध्यापक बनने की बात कही और सचिन कुमार ने कलक्टर बनने की इच्छा जताई। सोमवार को ही एनएमएमएस प्रचार प्रसार के लिए राष्ट्रीय साधन सह मेधावी छात्रवृत्ति योजना के पोस्टर का विमोचन भी किया गया।

परीक्षा का परिणाम शाला दर्पण पोर्टल पर रहेगा उपलब्ध

इस अवसर पर एनएमएमएस प्रभारी व राज्य नोडल अधिकारी कपिला कंठालिया ने बताया कि इस परीक्षा का परिणाम शाला दर्पण पोर्टल पर उपलब्ध रहेगा। शाला दर्पण के एनएमएमएस टैब में जाकर रिजल्ट ऑप्शन में रोल नंबर व जन्म दिनांक डालने पर अंक तालिका डाउनलोड की जा सकती है। चयनित विद्यार्थियों के आवेदन शीघ्र ही जुलाई में नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर प्रारंभ हो जाएंगे।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के 5471 छात्रों को मिलेगा प्रति माह 1 हजार रुपए स्कॉलरशिप, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने टॉपर को दी बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो