scriptऐसा कायाकल्प होगा…हवामहल के साथ जंक्शन देखने भी आएंगे सैलानी | Jaipur Junction news Hawamahal upate news | Patrika News
जयपुर

ऐसा कायाकल्प होगा…हवामहल के साथ जंक्शन देखने भी आएंगे सैलानी

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान दशहरा मैदान पर शुक्रवार को कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छात्र-छात्राओं से संवाद किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 में महत्वपूर्ण पदों पर रहकर आप इस देश की जिम्मेदारी संभाल रहे होंगे। उन्होंने युवाओं से पूछा कि उस समय आप कैसा भारत देखना चाहते हो।

जयपुरJan 13, 2024 / 05:31 pm

Ashwani Kumar

ash.jpg

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान दशहरा मैदान पर शुक्रवार को कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छात्र-छात्राओं से संवाद किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 में महत्वपूर्ण पदों पर रहकर आप इस देश की जिम्मेदारी संभाल रहे होंगे। उन्होंने युवाओं से पूछा कि उस समय आप कैसा भारत देखना चाहते हो। इस पर छात्र-छात्राओं ने कहा कि विकसित भारत। मंत्री ने कहा कि विकसित भारत की नींव आपके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले 100 में से 98 मोबाइल फोन विदेश के होते थे। अब 100 में से 99 मोबाइल फोन भारत में बन रहे हैं। यह गौरव की बात है। मेक इन इंडिया को बढ़ावा दिया जा रहा है। हाईवे से लेकर रेलवे, गैस पाइप लाइन और बंदरगाहों पर काम किया जा रहा है। कार्यक्रम में महापौर मुनेश गुर्जर ने सभी को विकसित भारत की शपथ दिलाई।कार्यक्रम में सांसद रामचरण बोहरा, विधायक गोपाल शर्मा और बालमुकंदाचार्य, ग्रेटर निगम के उप महापौर पुनीत कर्णावट मौजूद रहे।

 

 

राज्य में 84 स्टेशन के फिरेंगे दि

-रेल मंत्री ने कहा कि जयपुर जंक्शन इस तरह से बनाया जा रहा है कि जब इसका काम पूरा होगा, तब सैलानी हवामहल के साथ रेलवे स्टेशन को भी देखने जाएंगे।

-उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले राजस्थान को रेलवे विकास के लिए 682 करोड़ रुपए मिलते थे। केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद 9532 करोड़ रुपए दे रहे हैं। राज्य में 84 स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाया जा रहा है।

 

लाभार्थियों को दिए चेक

मंत्री सहित अन्य अतिथियों ने शिविर में आए लाभार्थियों को चेक से लेकर उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर और चूल्हे भी दिए। 51 लाभार्थियों को गैस-चूल्हे, स्वनिधि योजना के तहत 1500 लाभार्थियों को चेक, जीवन ज्योति बीमा के तहत 15 लोगों को लाभ मिला और सुकन्या समृद्धि योजना के तहत शिविर में छह बच्चियों को पासबुक सौंपी।

Hindi News/ Jaipur / ऐसा कायाकल्प होगा…हवामहल के साथ जंक्शन देखने भी आएंगे सैलानी

ट्रेंडिंग वीडियो