scriptIMD Weather Forecast : मौसम विभाग का Yellow Alert, इन जिलों में अगले तीन घंटे में होगी बारिश | IMD Weather Forecast, Yellow Alert Next Three Hours In These Districts Of Rajasthan, Heavy Rain Alert | Patrika News
जयपुर

IMD Weather Forecast : मौसम विभाग का Yellow Alert, इन जिलों में अगले तीन घंटे में होगी बारिश

IMD Weather Forecast : राजस्थान में बिपरजॉय तूफ़ान का असर खत्म होने के बाद आमजन को गर्मी से राहत तो मिली लेकिन तूफानी बारिश के बाद अब तेज धुप और उमस से लोगों को सता रही है। जून के महीने में गर्मी के तीखे तेवर कमजोर नज़र आए।

जयपुरJun 23, 2023 / 05:10 pm

Kirti Verma

photo_6102738302860899964_y.jpg

IMD Weather forecast : राजस्थान में बिपरजॉय तूफ़ान का असर खत्म होने के बाद आमजन को गर्मी से राहत तो मिली लेकिन तूफानी बारिश के बाद अब तेज धुप और उमस से लोगों को सता रही है। जून के महीने में गर्मी के तीखे तेवर कमजोर नज़र आए। इसी बीच प्री मानसून बारिश से सुकून भी मिला है। गुरुवार को जयपुर, कोटा, पिलानी, बारां, बूंदी में कहीं हल्की तो कहीं तेज बरसात हुई।

प्रदेश में मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया है। विभाग ने जयपुर,सीकर,अलवर, दौसा, सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर जिले में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में प्री मानसून बरसाएगा मेहर, इस दिन होगी भारी बारिश


3 घंटे का IMD का Yellow Alert
जयपुर,सीकर,अलवर, दौसा, सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर जिले में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। विभाग के अनुसार 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से तेज हवाएं भी चल सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि कमजोर संरचनाएं,कच्चे घरों, दीवारों बिजली की लाइनों, पेड़ो आदि को नुकसान हो सकता हैं। ऐसे में सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना ले। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

Hindi News/ Jaipur / IMD Weather Forecast : मौसम विभाग का Yellow Alert, इन जिलों में अगले तीन घंटे में होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो