scriptWeather Alert : 48 घंटे में होगी प्री-मानसूनी बारिश, जून की इस तारीख को होगी मानसून की धमाकेदार एंट्री ! | IMD Weather Alert: Pre Monsoon Update Heavy Rain alert From 25 June To 29 June, Biporjoy Strom | Patrika News
जयपुर

Weather Alert : 48 घंटे में होगी प्री-मानसूनी बारिश, जून की इस तारीख को होगी मानसून की धमाकेदार एंट्री !

IMD Weather Alert: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर खत्म होने के बाद तेज धूप से ज्यादातर जिलों में उमस लोगों की सता रही है। उमस के बीच प्री मानसून बारिश से सुकून भी मिला है।

जयपुरJun 23, 2023 / 09:26 am

Akshita Deora

monsoon

IMD Weather Alert: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर खत्म होने के बाद तेज धूप से ज्यादातर जिलों में उमस लोगों की सता रही है। उमस के बीच प्री मानसून बारिश से सुकून भी मिला है। गुरुवार को जयपुर, कोटा, पिलानी, बारां, बूंदी में कहीं हल्की तो कहीं तेज बरसात हुई। बरसात के बाद कभी धूप निकली तो कभी बादल छाए रहे। वहीं चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर में तापमान 40 डिग्री व उससे अधिक दर्ज किया गया। इन जिलों में गर्मी ने लोगों को सताया। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान श्रीगंगानगर में 43.3 डिग्री दर्ज किया गया।

आगे यह
मौसम केंद्र जयपुर के पूर्वानुमान के अनुसार 25 जून से प्री मानसून बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। पूरे प्रदेश में ही आकाशीय बिजली के साथ बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है। इस दौरान कुछ जगह भारी बारिश भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें

IMD Weather Alert: अभी अभी आई बड़ी खबर, मौसम विभाग ने अचानक जारी कर दिया इन 9 जिलों में Yellow Alert





https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%A8%E0%A4%B8%E0%A5%82%E0%A4%A8?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

27 जून तक भारी बारिश की संभावना
राजस्थान में 25 जून से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी और प्री मानसून मेहर बरसाएगा। 27 जून तक भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग की माने तो मानसून पूर्वी भारत के बचे हुए राज्यों से होता राजस्थान में प्रवेश करेगा। माना जा रहा है कि 27 से 29 के बीच राजस्थान में मानसून का प्रवेश होगा। राजस्थान में मानसून की स्थिति फिलहाल सामान्य बताई जा रही है। लेकिन मानसून की एंट्री के बाद ही वास्तविक स्थिति का पता चल सकेगा।

यह भी पढ़ें

weather Update: राजस्थान में अभी जारी हुआ 11 जिलों में बारिश का अलर्ट, यहां होगी झमाझम




https://youtu.be/czNp2ts843I

Hindi News/ Jaipur / Weather Alert : 48 घंटे में होगी प्री-मानसूनी बारिश, जून की इस तारीख को होगी मानसून की धमाकेदार एंट्री !

ट्रेंडिंग वीडियो