scriptWeather Alert : अगले 3 घंटे में यहां होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert | IMD Alert Monsoon Update Weather Forcast heavy rain Alert in Next Three hour in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Weather Alert : अगले 3 घंटे में यहां होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

IMD Alert : राजस्थान में मौसम फिर बदल सकता है। मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के 4 जिलों के लिए अगले तीन घंटों में Yellow Alert जारी किया है। वहीं श्रीगंगानगर में शनिवार शाम को बारिश हुई।

जयपुरJun 11, 2023 / 05:02 pm

Kirti Verma

heavy rain alert

IMD Alert : राजस्थान में मौसम फिर बदल सकता है। मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के 4 जिलों के लिए अगले तीन घंटों में Yellow Alert जारी किया है। वहीं श्रीगंगानगर में शनिवार शाम को बारिश हुई। भरतपुर में बारिश व अंधड़ के बाद एक होटल की दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में देर रात को तूफानी अंधड़ से भारी नुकसान हुआ है। हनुमानगढ़ जिले के डबलीराठान में आए तेज तूफानी अंधड़ से विधुत वितरण निगम को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। तूफानी हवाओं से बिजली के लगभग तीन सौ पोल एवं डिपीयां टूटने से इलाके की बिजली सप्लाई छिन्न भिन्न हो गई है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार टोंक, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, जयपुर में को मेघ गर्जन के साथ वज्रपात व झौंकेदार हवाएं 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान कमजोर संरचनाएं हल्की व ढीली बंधी वस्तुएं, आदि को आंशिक नुकसान हो सकता हैं। ऐसे में मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवें, पेड़ों के नीचे शरण ना लेवें, मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

बिपरजॉय तूफ़ान का असर राजस्थान में भी
प्रदेश में 14 और 15 जून को चक्रवाती तूफ़ान का असर देखने को मिलेगा। विभाग ने बतया कि राजस्थान के कई जिलों में अंधड़, बारिश आने की सम्भावना है। इसके बाद 16-17 जून को प्रदेश में आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

प्री-मानसून में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में मानसून आने से पहले हीटवेव चलने और तापमान बदलने की संभावना है। वहीं प्रदेश में जून के दूसरे सप्ताह में प्री-मानसून की बारिश शुरू होगी। इस दौरान प्रदेश में झमाझम बारिश होने की संभावना है।

Hindi News / Jaipur / Weather Alert : अगले 3 घंटे में यहां होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

ट्रेंडिंग वीडियो