scriptआईएएस टॉपर रिश्ते के इम्तिहान में फेल, IAS टीना डाबी और अतहर अहमद में हुआ तलाक | IAS topper tina dabi and husband athar aamir divorce granted in jaipur | Patrika News
जयपुर

आईएएस टॉपर रिश्ते के इम्तिहान में फेल, IAS टीना डाबी और अतहर अहमद में हुआ तलाक

फैमिली कोर्ट नंबर 1 ने तलाक की डिक्री जारी करने के दिए आदेश, दोनों ने आपसी सहमति से मांगा था तलाक, तीन साल पहले हुई थी आईएएस टीना डाबी व अतहर आमिर की शादी

जयपुरAug 10, 2021 / 05:52 pm

pushpendra shekhawat

a2.jpg
जयपुर. तीन साल पहले प्रेम विवाह कर सुर्खियों में रहने वाले भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर का जयपुर के पारिवारिक न्यायालय में तलाक हो गया है। दोनों ने आपसी सहमति से पारिवारिक न्यायालय में तलाक के लिए संयुक्त प्रार्थना पत्र पेश किया था।
पांच साल पहले सेवा में आए डाबी व आमिर की ओर से दायर प्रार्थना पत्र में कहा है कि उनके विचार एक-दूसरे से नहीं मिलते हैं, इस कारण अब साथ रहना संभव नहीं है। दोनों ने पारस्परिक सहमति से अलग होने की इच्छा जाहिर करते हुए तलाक की डिक्री जारी करने का आग्रह किया था। जिसे न्यायालय ने मंगलवार को मंजूर कर लिया।
आईएएस ट्रेनिंग के दौरान ही आए करीब
दोनों की ओर से जयपुर स्थित पारिवारिक न्यायालय-प्रथम में विवाह विच्छेद के लिए संयुक्त याचिका दायर किया था। संघ लोक सेवा आयोग की 2015 की परीक्षा में टीना डाबी ने देश में पहली और अतहर आमिर ने दूसरी रेंक प्राप्त की थी। उनका 2016 बैच में चयन हुआ और ट्रेनिंग के दौरान ही प्यार हो गया और विधिवत तरीके से 2018 में शादी की थी।

प्रेम विवाह पूरे देश में रहा चर्चा का विषय

a3.jpg
आईएएस टॉपर का प्रेम विवाह देश में चर्चा का विषय बना था। टीना ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण की। आमिर ने आईआईटी मंडी से बी.टेक किया।
खान सरनेम हटाकर किया था अनफॉलो
टीना और उनके पति अतहर ने एक दूसरे को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अनफॉलो कर दिया था। इसके अलावा शादी के बाद अपने नाम के आगे खान सरनेम लिखने वाली टीना ने कुछ दिनों पहले खान सरनेम हटाने के साथ ही अपने इंस्टाग्राम बायो से कश्मीरी बहू शब्द भी हटा दिया था। इसी के साथ दोनों के बीच मतभेद होने की बात सामने आने लगी थी।
a3.jpg

Hindi News / Jaipur / आईएएस टॉपर रिश्ते के इम्तिहान में फेल, IAS टीना डाबी और अतहर अहमद में हुआ तलाक

ट्रेंडिंग वीडियो