scriptएक साल बाद हो रही साधारण सभा, कांग्रेस के साथ ‘अपनों’ के भी निशाने पर रहेगी मेयर | Greater Nagar Nigam Jaipur General Assembly Mayor Saumya Gurjar | Patrika News
जयपुर

एक साल बाद हो रही साधारण सभा, कांग्रेस के साथ ‘अपनों’ के भी निशाने पर रहेगी मेयर

Greater Nagar Nigam Jaipur: ग्रेटर नगर निगम के पहले बोर्ड की चतुर्थ साधारण सभा (बोर्ड बैठक) 25 मई को होगी। करीब एक साल बाद हो रही बैठक में महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर कांग्रेसी पार्षदों के साथ अपनों (भाजपा पार्षदों) के भी निशाने पर रहेगी।

जयपुरMay 24, 2023 / 02:08 pm

Girraj Sharma

एक साल बाद हो रही साधारण सभा, कांग्रेस के साथ 'अपनों' के भी निशाने पर रहेगी मेयर

एक साल बाद हो रही साधारण सभा, कांग्रेस के साथ ‘अपनों’ के भी निशाने पर रहेगी मेयर

जयपुर। ग्रेटर नगर निगम के पहले बोर्ड की चतुर्थ साधारण सभा (बोर्ड बैठक) 25 मई को होगी। करीब एक साल बाद हो रही बैठक में महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर कांग्रेसी पार्षदों के साथ अपनों (भाजपा पार्षदों) के भी निशाने पर रहेगी। बैठक में करीब डेढ़ दर्जन प्रस्तावों पर चर्चा होगी। इसमें कई प्रस्तावों को लेकर भाजपा पार्षदों ने आपत्ति दर्ज करवाई है।

ग्रेटर नगर निगम की चतुर्थ बोर्ड बैठक निगम के स्वामी विवेकानंद सभासद भवन में होगी। इसमें प्रमुख रूप से जयपुर ग्रेटर नगर निगम अपनी खुद की खेल अकादमी खोलने के प्रस्ताव सहित ग्रीन बॉन्ड जारी करने, ग्रेटर निगम क्षेत्र के सभी सामुदायिक केन्द्र अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त करने के प्रस्ताव शामिल है। वहीं निगम का खुद का अत्याधुनिक सुविधा युक्त ऑडिटोरियम बनाने का भी प्रस्ताव रखा गया है। अमृत योजना के तहत सभी जोन क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सीवर लाइनों को बदलने एवं नई सीवर लाइन के कार्य की स्वीकृति ली जाएगी।

इन प्रस्तावों पर भी होगी चर्चा
— नगर निगम ग्रेटर जयपुर के सामुदायिक केंद्रों को अत्याधुनिक सुविधाओं के अनुरूप विकसित करने पर चर्चा होगी। नगर निगम ग्रेटर के सामुदायिक केंद्रों में गर्मी के दिनों में विश्राम स्थल बनाने के संबंध में विचार—विमर्श किया जाएगा।
— निगम के विकसित शवदाह गृह व श्मशान घाट में निगम द्वारा नि:शुल्क गोकाष्ठ उपलब्ध कराई जाएगी।
— नगर निगम ग्रेटर के सर्किल, डिवाइडर, तिराहाख् चौराहा आदि का विकास एवं संधारण कार्य विकास समितियों, संस्थाओं, कंपनियों के माध्यम से करवाने के संबंध में चर्चा होगी।
— नगर निगम ग्रेटर जयपुर मुख्यालय कैंपस के गार्डन एरिया में बेसमेंट पार्किंग विकसित करने के संबंध में चर्चा होगी।

पार्षदों में इसलिए नाराजगी
भाजपा पार्षद बोर्ड बैठक के प्रस्तावों को लेकर नाराज है, हालांकि निगम आयुक्त ने पार्षदों की आपत्ति के बाद कुछ प्रस्ताव बैठक के एजेंडे से हटा दिए। जनहित के प्रस्ताव न होने को लेकर उप महापौर पुनीत कर्णावट ने साधारण सभा की बैठक पर सवाल खड़े किए। वहीं, भाजपा के कुछ पार्षद दबी जुबां कह रहे हैं कि साधारण सभा के नाम पर अधिकारियों के भुगतान को सही दिखाने का प्रयास है। उप महापौर पुनीत कर्णावट का कहना है कि बैठक के एजेंडे में भुगतान को लेकर रखे जाने वाले प्रस्तावों पर आपत्ति है, बैठक में जनता से जुड़े प्रस्तावों पर चर्चा होनी चाहिए। बैठक में इस मुद्दे पर अपनी बात रखी जाएगी।

 

यह भी पढ़ें

बीजेपी नेता बोले, आईटी में हुआ 3500 करोड़ का घोटाला, सीएम गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप

ये प्रस्ताव भी शामिल करने की उठी मांग
बोर्ड बैठक में अतिरिक्त प्रस्ताव रखने की मांग उठने लगी है। उप महापौर पुनीत कर्णावट ने महापौर को पत्र लिखकर टोंक रोड का नाम बदलकर भैरोसिंह शेखावत मार्ग करने की मांग की है। वहीं डोर टू डोर कचरा संग्रहण और ओपन डिपो हटाने का प्रस्ताव भी शामिल करने की मांग की जा रही है। उपमहापौर ने जनता से जुडे करीब 17 प्रस्ताव बनाकर महापौर को सौंपे है।

Hindi News/ Jaipur / एक साल बाद हो रही साधारण सभा, कांग्रेस के साथ ‘अपनों’ के भी निशाने पर रहेगी मेयर

ट्रेंडिंग वीडियो