scriptआयुक्त और महापौर के बीच खींचतान, नहीं हो पाई एम्पावर्ड कमेटी की बैठक | Greater Nagar Nigam Commissioner and Mayor Empowered Committee | Patrika News
जयपुर

आयुक्त और महापौर के बीच खींचतान, नहीं हो पाई एम्पावर्ड कमेटी की बैठक

नगर निगम ग्रेटर में आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव और महापौर सौम्या गुर्जा के बीच मंगलवार को फिर खींचतान देखने को मिली। जिसके चलते बैठक को ही स्थगित करना पड़ा। दरअसल 1 मई से प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर एम्पावर्ड कमेटी की बैठक बुलाई गई थी।

जयपुरApr 12, 2022 / 07:50 pm

Umesh Sharma

आयुक्त और महापौर के बीच खींचतान, नहीं हो पाई एम्पावर्ड कमेटी की बैठक

आयुक्त और महापौर के बीच खींचतान, नहीं हो पाई एम्पावर्ड कमेटी की बैठक

नगर निगम ग्रेटर में आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव और महापौर सौम्या गुर्जा के बीच मंगलवार को फिर खींचतान देखने को मिली। जिसके चलते बैठक को ही स्थगित करना पड़ा। दरअसल 1 मई से प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर एम्पावर्ड कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। इस कमेटी में आयुक्त भी सदस्य सचिव हैं, लेकिन वो बैठक में नहीं आए और उपायुक्त राजस्व शिप्रा शर्मा को बैठक में भेज दिया। इस पर महापौर ने नाराजगी जताई।

उन्होंने बिना सदस्य सचिव की उपस्थिति में बैठक करने के लिए सदस्यों एवं निदेशक विधि से राय ली। इस पर सभी ने सदस्य सचिव की उपस्थिति में बैठक आयोजित किया जाना ही उचित बताया। ऐसे में बिना मेम्बर सेक्रेट्री के बैठक नहीं होने की बात कहकर महापौर वहां से निकल गई। आपको बता दें कि अभियान में पट्टे किस तरह दिए जाने हैं, इसे लेकर बैठक में चर्चा होनी थी। मगर अब नई तारीख को यह बैठक होगी। जिस समय बैठक बुलाई गई थी, उस समय आयुक्त निगम कार्यालय में ही मौजूद थे। महापौर पद पर सौम्या गुर्जर के दोबारा पदभार ग्रहण करने के बाद आज तक आयुक्त से उनका सामना नहीं हो पाया है।

राज्य सरकार को लिखेंगी महापौर

इस पूरे मामले को लेकर महापौर सरकार कर दरवाज खटखटाएंगी। महापौर ने कहा कि सदस्य सचिव बैठक में उपस्थिति नहीं रहेंगे और बैठक का कार्य विवरण जारी नहीं हो सकेगा। ऐसे में बैठक करने का कोई औचित्य ही नहीं है। राज्य सरकार की जनता को अधिक से अधिक लाभ देने की मंशा को ध्यान में रखते हुए संबंधित अधिकारियों को पाबंद कर अपने आदेशों की पालना सुनिश्चित कराने के लिए राज्य सरकार को लिखा जाएगा।

Hindi News/ Jaipur / आयुक्त और महापौर के बीच खींचतान, नहीं हो पाई एम्पावर्ड कमेटी की बैठक

ट्रेंडिंग वीडियो