scriptGovernment Job : 10वीं पास को मिला है सरकारी नौकरी का मौका, तुरंत करें अप्लाई | Government Job Opportunity For 10th Pass Apply Immediately | Patrika News
जयपुर

Government Job : 10वीं पास को मिला है सरकारी नौकरी का मौका, तुरंत करें अप्लाई

Government Job : सिर्फ 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का अच्छा मौका मिला है। देर न करें तुरंत अप्लाई करें। 30 हजार से ज्यादा पद का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जानिए पूरा मामला।

जयपुरAug 06, 2023 / 02:11 pm

Sanjay Kumar Srivastava

government_job_gds.jpg

India Post

India Post GDS Recruitment 2023: ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद के लिए बंपर भर्ती निकली है। इंडिया पोस्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। GDS पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 23 अगस्त है। तो देर न करें तुरंत अप्लाई करें नहीं तो सरकारी नौकरी नहीं मिल सकेगी। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों से कोई चूक हो जाए तो 24 अगस्त से 26 अगस्त तक आवेदन फॉर्म को एडिट कर सुधार करने का मौका भी मिलेगा।

ग्रामीण डाक सेवक के 30041 पदों पर भर्ती
ग्रामीण डाक सेवक के 30041 पदों पर भर्ती की जाएगी। शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं पास होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्थानीय भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी है। उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

ग्रामीण डाक सेवक आवेदन की फीस
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपए का फीस जमा करानी होगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के लिए अप्लाई कैसे करें जानें
पहले आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे का प्रोसेस करें।
जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
फॉर्म सबमिट करें।
फॉर्म को डाउनलोड करें।
आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल कर अपने पास रख लें।

यह भी पढ़ें – पीएम नरेंद्र मोदी ने दी राजस्थान को सौगात, अब इन 55 रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प, जानें इनके नाम

Hindi News/ Jaipur / Government Job : 10वीं पास को मिला है सरकारी नौकरी का मौका, तुरंत करें अप्लाई

ट्रेंडिंग वीडियो