scriptGood News : राजस्थान में सैनिकों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, सरकार अब यहां देगी 25 प्रतिशत तक की छूट | Good news: Soldiers are going to have a great time in Rajasthan, the government will now give up to 25 percent discount here | Patrika News
जयपुर

Good News : राजस्थान में सैनिकों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, सरकार अब यहां देगी 25 प्रतिशत तक की छूट

सैनिक बॉर्डर पर कड़ी धूप और सर्द मौसम में भी राष्ट्र की सुरक्षा के लिए सेवाएं देते है, उनके कारण ही हम घरों में चैन की नींद सो पाते है। उनके प्रति हमें अधिक संवेदनशील होना चाहिए।

जयपुरSep 24, 2024 / 08:46 pm

rajesh dixit

army camp
जयपुर। सैनिक बॉर्डर पर कड़ी धूप और सर्द मौसम में भी राष्ट्र की सुरक्षा के लिए सेवाएं देते है, उनके कारण ही हम घरों में चैन की नींद सो पाते है। उनके प्रति हमें अधिक संवेदनशील होना चाहिए। इसलिए आने वाले दिनों में राजस्थान सरकार ने इन्हें अतिथि गृहों में ठहरने के लिए 25 प्रतिशत की छूट देने पर विचार कर रही है।
राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अतिथि गृहों में सैनिकों को राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अतिथिगृहों में ठहरने पर 25 प्रतिशत छूट की मिली सैद्धांतिक सहमति बन गई है।
यह भी पढ़ें : आदेश जारी, प्रदेश में चिकित्सकों -स्वास्थ्यकार्मिकों के अवकाश निरस्त, जानें कारण


राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने सशस्त्र सेनाओं में सेवारत एवं सेवानिवृत्त सैनिकों के राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अतिथिगृहों में ठहरने पर 25 प्रतिशत छूट का प्रावधान किए जाने पर सैद्धांतिक सहमति जताई है। इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजा जाएगा।
यह भी पढ़ें : Good News : बल्ले-बल्ले…राज्य सरकार ने दिया तोहफा, अगले माह से होगी दस प्रतिशत की वृद्धि


राज्यपाल बागडे मंगलवार को राजभवन में राज्य सैनिक बोर्ड की 17 वीं बैठक में संबोधित कर रहे थे। बैठक में सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राज्य मंत्री विजय सिंह चौधरी, राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर, मुख्य सचिव सुधांश पंत सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, पूर्व सैनिक अधिकारी आदि उपस्थित रहे। राज्यपाल ने कहा कि सैनिक बॉर्डर पर कड़ी धूप और सर्द मौसम में भी राष्ट्र की सुरक्षा के लिए सेवाएं देते है, उनके कारण ही हम घरों में चैन की नींद सो पाते है। उनके प्रति हमें अधिक संवेदनशील होना चाहिए।
यह भी पढ़ें : आगामी 29 सितम्बर को कई ट्रेनों का संचालन होगा प्रभावित

फिजिकल परीक्षा में मिले रियायत
-पूर्व सैनिकों की वन विभाग और अन्य विभागों में भर्ती में फिजिकल परीक्षा में रियायत का प्रावधान किया जाए। उन्होंने पूर्व सैनिकों और परिजनों का मान सम्मान रखने, भारतीय सेना के एजुकेशन सर्टिफिकेट को मान्य किए जाने आदि के महती सुझाव दिए।

Hindi News / Jaipur / Good News : राजस्थान में सैनिकों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, सरकार अब यहां देगी 25 प्रतिशत तक की छूट

ट्रेंडिंग वीडियो