scriptGood News: राजस्थान में यहां निजी और रोडवेज बसें चलेंगी एक साथ, सितंबर में शुरू हो जाएगा यह बस टर्मिनल | Good News jaipur Private and roadways buses will run together in Rajasthan, this heerapura bus terminal will start in September | Patrika News
जयपुर

Good News: राजस्थान में यहां निजी और रोडवेज बसें चलेंगी एक साथ, सितंबर में शुरू हो जाएगा यह बस टर्मिनल

राजस्थान के इस जिले में बस टर्मिनल जल्द शुरू होने जा रहा है। यहां से जेसीटीएसएल, निजी मिनी बसों और ई रिक्शा का संचालन किया जाएगा।

जयपुरJun 27, 2024 / 08:56 am

Lokendra Sainger

राजधानी जयपुर के अजमेर रोड पर 200 फीट चौराहे के पास बने हीरापुरा बस टर्मिनल को शुरू करने के लिए परिवहन, जेसीटीएसएल, बस ऑपरेटर सहित अन्य की बुधवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में एक सितंबर से टर्मिनल शुरू करने का निर्णय लिया गया। टर्मिनल से अजमेर रोड की ओर जाने वाली बसों का संचालन होगा।
रोडवेज इस रूट चलने वाली 25 फीसदी बसों का टर्मिनल से संचालित करेगा। यहां अजमेर रोड की ओर जाने वाली बसों का ठहराव होगा। बुकिंग काउंटर लगाए जाएंगे। वहीं, करीब 50 निजी बसों को चलाया जाएगा। बैठक में बस ऑपरेटर्स ने मांग की है कि स्टेज कैरिज की बसों के संचालन के लिए 50 रुपए शुल्क रखा जाए।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में पहली बार मुफ्त गेहूं के बदले मिलेगा 5 किलो बाजरा, भजनलाल सरकार की बड़ी सौगात

इसके अलावा सिटी व उप नगरीय मार्गों का सर्वे भी कराया जाए। इधर आसपास के इलाकों को जोड़ने के लिए बस स्टैंड (स्टॉप) चिह्नित करने की कार्यवाही पूरी की जाएगी। टर्मिनल से जेसीटीएसएल, निजी मिनी बसों और ई रिक्शा का संचालन किया जाएगा ताकि यात्रियों को बसों से उतरते ही सार्वजनिक परिवहन सेवा के साधन उपलब्ध हो सके।

Hindi News/ Jaipur / Good News: राजस्थान में यहां निजी और रोडवेज बसें चलेंगी एक साथ, सितंबर में शुरू हो जाएगा यह बस टर्मिनल

ट्रेंडिंग वीडियो