scriptखुशखबरी:गहलोत सरकार ने खोला सरकारी नौकरियों के लिए पिटारा | Good news: Gehlot government opened box for government jobs | Patrika News
जयपुर

खुशखबरी:गहलोत सरकार ने खोला सरकारी नौकरियों के लिए पिटारा

राजस्थान के युवाओं के लिए खुशखबरी है।गहलोत सरकार ने एक बार फिर से इनके लिए सरकारी नौकरियों का पिटारा खोला हैं

जयपुरOct 10, 2022 / 04:57 pm

rahul

CM Ashok Gehlot ने Rajasthan में Cricket को लेकर कह दी बड़ी बात

CM Ashok Gehlot ने Rajasthan में Cricket को लेकर कह दी बड़ी बात

राजस्थान के युवाओं के लिए खुशखबरी है।गहलोत सरकार ने एक बार फिर से इनके लिए सरकारी नौकरियों का पिटारा खोला हैं और अब जल्द ही नई भर्ती की जाएगी। इनमें सबसे पहले राजस्थान के नए मेडिकल कॉलेजों के लिए नई भर्ती होने वाली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके लिए मंजूरी दे दी हैं और अब नए पदों का सृजन किया जाकर उनमें भर्ती की जाएगी। इससे बेरोजगारों को सरकारी नौकरी मिलने का रास्ता साफ होगा। सीएम गहलोत ने ये कहा हैं कि वे लगातार रोजगार को लेकर काम कर रहे है।
इन पदों की होने वाली हैं भर्ती—
इमरजेंसी कोविड रेस्पॉन्स पैकेज (ईसीआरपी) के द्वितीय चरण के अंतर्गत राज्य के 6 चिकित्सा महाविद्यालयों/अस्पतालों में स्वीकृत 390 आईसीयू बैड्स के संचालन के लिए नर्सिंग स्टाफ और वार्ड अटेन्डेन्ट के 619 नवीन पदों के सृजन को मंजूरी दी है। इन नवीन पदों में नर्स ग्रेड प्रथम के 17 पद, नर्स ग्रेड द्वितीय के 453 पद एवं वार्ड अटेन्डेन्ट के 149 पद शामिल हैं। नवसृजित पदों के लिए राजस्थान सिविल पदों पर संविदा भर्ती नियम, 2022 के प्रावधानों के अनुसार राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी (राजमेस) की ओर से भर्ती की जाएगी। ये नवीन पद एसएमएस मेडिकल कॉलेज (जयपुर), जनाना अस्पताल (जयपुर), महिला चिकित्सालय (जयपुर), रविन्द्र नाथ टैगोर चिकित्सा महाविद्यालय (उदयपुर), सरदार पटेल चिकित्सा महाविद्यालय (बीकानेर) एवं एमडीएम अस्पताल (जोधपुर) में सृजित किए जाएंगे।
गौरतलब है कि ईसीआरपी-द्वितीय के अंतर्गत राज्य के विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयों में नवीन वार्डों के निर्माण के साथ-साथ वार्डों को क्रमोन्नत भी कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री की स्वीकृति से इन वार्डों के सुचारू संचालन में सहायता मिलेगी तथा आमजन को राहत मिल सकेगी।
क्रीड़ा परिषद में 3 नए पदों के सृजन को मंजूरी
राज्य सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के हित में लगातार निर्णय ले रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद में 3 नए पदों के सृजन को मंजूरी दी है।
https://youtu.be/OyNSrQ2I5ZQ

Hindi News / Jaipur / खुशखबरी:गहलोत सरकार ने खोला सरकारी नौकरियों के लिए पिटारा

ट्रेंडिंग वीडियो