scriptExit Poll का दावा : राजस्थान की इन 4 सीटों पर कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, बीजेपी की इन सीटों पर जीत पक्की | Exit Poll says Congress is winning 4 seats in Rajasthan: Tonk-Sawai Madhopur, Dausa, Jhunjhunu and Barmer | Patrika News
जयपुर

Exit Poll का दावा : राजस्थान की इन 4 सीटों पर कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, बीजेपी की इन सीटों पर जीत पक्की

राजस्थान की 25 सीटों पर Exit Poll का आंकड़ा सामने आ चुका है। इंडिया टूडे- एक्सिस माई इंडिया ने राजस्थान की 25 सीटों के Exit Poll में बीजेपी को 16 से 19 सीटें, कांग्रेस 5 से 7 सीटें व अन्य को 1-2 सीटें दी है।

जयपुरJun 01, 2024 / 09:20 pm

Suman Saurabh

Exit Poll says Congress is winning 4 seats in Rajasthan: Tonk-Sawai Madhopur, Dausa, Jhunjhunu and Barmer

जयपुर। राजस्थान की 25 सीटों पर Exit Poll का आंकड़ा सामने आ चुका है। ज्यादातर एग्जिट पोल ने बीजेपी को राजस्थान (Rajasthan) में कुछ सीटों पर नुकसान की संभावना जताया है। ऐसे में कांग्रेस का प्रदेश में 10 सालों के बाद खाता खुलता नजर आ रहा है। इंडिया टूडे- एक्सिस माई इंडिया ने राजस्थान की 25 सीटों के Exit Poll में बीजेपी को 16 से 19 सीटें, कांग्रेस 5 से 7 सीटें व अन्य को 1-2 सीटें दी है। वहीं एबीपी-सी वोटर की माने तो बीजेपी 21-23 सीटें और काग्रेंस 2-4 सीटों पर जीतती दिख रही है। जिन 4 सीटों पर कांग्रेस बढ़त में है वो राजस्थान की बाड़मेर, टोंक सवाईमाधोपुर, दौसा और झुंझूनूं की सीटें है। ज्यादातर Exit Poll ने इन सीटों पर कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया है। वहीं शेष बची सीटें बीजेपी के खाते में जाने का दावा किया है।

ये हैं अन्य एग्जिट पोल के आंकड़े

अन्य एग्जिट पोल की बात करें तो राजस्थान में बीजेपी को सबसे अधिक सीटें Republic- PMARQ ने दिया है। Republic- PMARQ के एग्जिट पोल के आंकड़ो के अनुसार राजस्थान में बीजेपी 22-24 और कांग्रेस 1-2 सीटें जीत रही है। न्यूज 24-टूडेज चानक्या ने बीजेपी को 22 और कांग्रेस को 2 सीटें दी है। टीवी 9 भारतवर्ष- Polstrat ने बीजेपी को 19, कांग्रेस को 5 और अन्य को 1 सीटों पर जीत दिखाया है।

Exit Poll में बहुमत के आंकड़े को पार कर रही NDA

अधिकतर Exit Poll ने बीजेपी गठबंधन को बहुमत के आंकड़े के पार दिखाया है। Republic- PMARQ ने NDA को 359 , I.N.D.I.A गठबंधन को 154 व अन्य को 30 सीटें दी है। News24-Chanakya ने 386 सीटों के एग्जिट पोल के आंकड़े में NDA को 284 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार दिखाया है। वहीं कांग्रेस गठबंधन को 90 सीटें व अन्य को 12 सीटों पर जीत का दावा किया है।

नोटः यहां पर दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जानकारों के माध्यम से दी गई है।

यह भी पढ़ें

Exit poll : राजस्थान में कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, बीजेपी को हो रहा नुकसान

Hindi News/ Jaipur / Exit Poll का दावा : राजस्थान की इन 4 सीटों पर कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, बीजेपी की इन सीटों पर जीत पक्की

ट्रेंडिंग वीडियो