scriptसोशल मीडिया पर एस्कॉर्ट सर्विस: कॉल करते ही आ जाते हैं लड़कियों के फोटो और रेट, ये हुए चौंकाने वाले खुलासे | Escort Service On Social Media: Photos And Rates Of Girls On Social Media Group | Patrika News
जयपुर

सोशल मीडिया पर एस्कॉर्ट सर्विस: कॉल करते ही आ जाते हैं लड़कियों के फोटो और रेट, ये हुए चौंकाने वाले खुलासे

पिंकसिटी में सोशल मीडिया के जरिए एस्कॉर्ट सर्विस का धंधा जमकर चल रहा है। पर्यटकों से लेकर शहर के कई युवा एस्कॉर्ट सर्विस के दलालों के संपर्क में हैं।

जयपुरSep 22, 2023 / 01:26 pm

Akshita Deora

photo1695368944.jpeg

पिंकसिटी में सोशल मीडिया के जरिए एस्कॉर्ट सर्विस का धंधा जमकर चल रहा है। पर्यटकों से लेकर शहर के कई युवा एस्कॉर्ट सर्विस के दलालों के संपर्क में हैं। इन दलालों ने अपने नंबर सोशल मीडिया पर नंबर पोस्ट कर रखे हैं। वाट्सऐप कॉल करते ही दलाल युवतियों की फोटो से लेकर रेट तक उपलब्ध करवा देते हैं। इस अनैतिक काम के लिए जयपुर शहर की कई लोकेशन भी सोशल मीडिया पर दी जा रही है। हैरानी की बात यह है कि सब कुछ खुलेआम चलने के बावजूद राजधानी की पुलिस इससे अनजान बनी हुई है। राजस्थान पत्रिका संवाददाता ने इसकी पड़ताल करने के लिए संबंधित नंबरों पर संपर्क किया तो तुरंत नाम और लोकेशन मांगी गई। संवाददाता ने अपना नाम और लोकेशन जैसे ही मैसेज किया वैसे ही युवतियों की फोटो और रेट भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें

प्यार चढ़ा परवान: सोशल मीडिया से दोस्ती कर दिल्ली से श्रीगंगानगर पहुंची युवती




बना रखे हैं ग्रुप
दलालों ने टेलीग्राम से लेकर ट्विटर पर एस्कॉर्ट सर्विस ग्रुप बना रखे हैं। जिसमें शहर की सभी महत्वपूर्ण लोकेशन और युवतियों की फोटो भेजी जाती हैं। आमजन की ओर से शिकायत करने के बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं करती। इस कारण कई होटलों व स्पा सेंटरों में धड़ल्ले से देह व्यापार चल रहा है।
यह भी पढ़ें

MURDER: जवानी में लिया बचपन का बदला, 15 साल पहले गांव से निकाला था तो बहन के घर रह रहा था परिवार



कोई भी करवा सकता केस दर्ज
सोशल मीडिया पर देह व्यापार के लिए महिलाओं और युवतियों का वीडियो या फिर फोटो पोस्ट करने के मामले में कोई भी व्यक्ति एफआईआर दर्ज करवा सकता है। ऐसे मामलों में महिला खुद भी पुलिस को शिकायत देकर एफआईआर दर्ज करवा सकती है। आईपीसी की धारा 292 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया जा सकता है। पुलिस आईपी एड्रेस के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है।
-नितेश शर्मा, एडवोकेट, राजस्थान हाईकोर्ट

Hindi News/ Jaipur / सोशल मीडिया पर एस्कॉर्ट सर्विस: कॉल करते ही आ जाते हैं लड़कियों के फोटो और रेट, ये हुए चौंकाने वाले खुलासे

ट्रेंडिंग वीडियो