scriptIndian Railways: शाही ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस में मिलेगा फ्री में यात्रा करने का मौका, बस करना होगा ये काम | Dekho Apna Desh Free Travel Opportunity on Maharaja Express luxurious train Vote for Your Favorite Destinations Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Indian Railways: शाही ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस में मिलेगा फ्री में यात्रा करने का मौका, बस करना होगा ये काम

Maharaja Express Train: इस ट्रे्न की शाही सवारी का मजा लेने के लिए सैलानियों को लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं लेकिन आपको फ्री में यात्रा करने का मौका मिलेगा।

जयपुरOct 09, 2024 / 01:52 pm

Alfiya Khan

TRAIN
luxurious train: जयपुर। केंद्र सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देखो अपना देश योजना शुरूआत की है, इस योजना के तहत आपको बस अपनी पसंदीदा जगह को वोट करना होगा। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय और इनक्रेडिबल इंडिया ने देशभर के पर्यटन स्थलों की मार्केटिंग के लिए देखो अपना देश अभियान शुरू किया है।
इसमें आप अपने पसंदीदा स्थल को 5 कैटेगरी में वोट कर सकते हैं। इसमें टूरिज्म, कल्चर और हेरिटेज, नेचर और वाइल्ड लाइफ, एडवेंचर, और अन्य पर्यटन स्थल शामिल है। वोट करने के लिए innovateindia. mygov.in/dekho-apna-desh पर 15 अक्टूबर तक अपने पसंदीदा स्थल को वोट करना होगा। वोट करने वाले टॉप 5 कपल्स को ग्रैंड प्राइज में शाही ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस में यात्रा करने का मौका मिलेगा।
यह भी पढ़ें

दिवाली पर राजस्थान की इन जगहों को करें एक्सप्लोर, सेलिब्रेशन बन जाएगा यादगार

पर्यटक सूचना अधिकारी त्रिलोक तँवर ने बताया कि देखो अपना देश पीपल्स चॉइस 2024 पोल में अपने पसंदीदा स्थल को वोट कर सकते हैं। यहां पांच कैटेगरी में वोटिंग करनी है। हर कैटेगरी में तीन पर्यटन स्थलों का जिक्र करना है और इससे जुड़े अपने सुझाव को साझा करना है। इन्हीं सुझावों के आधार पर विभाग टॉप 5 को चुनेगा, जिन्हें महाराजा एक्सप्रेस में एक सप्ताह की कपल ट्रिप पर जाने का मौका दिया जाएगा।

राजस्थान में इन पसंदीदा जगहों को कर सकते है वोट

ऐतिहासिक किले, स्मारक, मूर्तियां, महल, संग्रहालय, गुफाएं, विरासत स्थल, झीलें, अभयारण्य, चिड़ियाघर, प्राकृतिक स्थल, नदियां और हिल स्टेशन।

यह भी पढ़ें

अब वेटिंग टिकट होगा कंफर्म,रेलवे ने यात्रियों को दी सौगात; इन ट्रेनों में मिलेगी सुविधा


Hindi News / Jaipur / Indian Railways: शाही ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस में मिलेगा फ्री में यात्रा करने का मौका, बस करना होगा ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो