scriptजिला परिषद- पंचायत चुनाव: कांग्रेस के जिला प्रभारियों ने पीसीसी को सौंपे तीन-तीन नामों का पैनल | Congress district in-charges handed over a panel of three names to PCC | Patrika News
जयपुर

जिला परिषद- पंचायत चुनाव: कांग्रेस के जिला प्रभारियों ने पीसीसी को सौंपे तीन-तीन नामों का पैनल

-बुधवार शाम को जारी हो सकती है प्रत्याशियों की सूची, विधायकों की राय से ही तय हुए हैं प्रत्याशियों के नाम, पंचायत जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन कल से

जयपुरAug 10, 2021 / 09:15 pm

firoz shaifi

pcc jaipur

pcc jaipur

जयपुर। प्रदेश के 6 जिलों जयपुर,जोधपुर, दौसा,सवाई माधोपुर सिरोही और भरतपुर जिले में पंचायत और जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन कल से शुरू होंगे। इधर पंचायत जिला परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने के लिए कांग्रेस के जिला प्रभारियों ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से मिलकर तीन-तीन नामों के पैनल सौंप दिए हैं, जिस पर चर्चा के बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बुधवार सुबह सिंगल नाम फाइनल करके वापस पैनल जिला जिला प्रभारियों को वापस सौंप देंगे।

बुधवार शाम तक जारी हो सकती सूची
वहीं सूत्रों की माने तो प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से प्रत्याशियों के नाम फाइनल होने के बाद बुधवार शाम तक जिला परिषद पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों की सूची जारी हो सकती है।जिला प्रभारियों ने भी इसके संकेत दिए हैं।

विधायकों की राय से तय हुए प्रत्याशियों के नाम
इधर जिला परिषद और पंचायत चुनाव में प्रत्याशी चयन में एक बार फिर विधायकों को तवज्जो दी गई है। विधायकों की राय से ही जिला प्रभारियों ने तीन तीन नामों के पैनल तैयार किए हैं और प्रत्याशियों के फाइनल नाम भी जिला प्रभारियों की राय से ही हो रहे हैं। नाम फाइनल कराने को लेकर विधायक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के संपर्क में हैं। गौरतलब है कि 6 जिलों में हो रहे हैं पंचायत जिला परिषद के चुनाव तीन चरणों में होंगे। इन चुनावों में कांग्रेस के दो दर्जन से ज्यादा विधायकों की साख दांव पर लगी हुई है।

कल से शुरू होंगे नामांकन
पंचायत जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया कल से शुरू होगी। नामांकन की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। 6 जिलों के 200 जिला परिषद सदस्य, 1564 पंचायत समिति सदस्य, 6 जिला प्रमुख, उप जिला प्रमुख और 78 प्रधान- उप प्रधानों के लिए चुनाव होना है।

Hindi News / Jaipur / जिला परिषद- पंचायत चुनाव: कांग्रेस के जिला प्रभारियों ने पीसीसी को सौंपे तीन-तीन नामों का पैनल

ट्रेंडिंग वीडियो