scriptकांग्रेस की नई CWC कमेटी का एलान, राजस्थान कांग्रेस से सचिन पायलट को किया गया शामिल | Congress Announces New CWC Committee includes Sachin Pilot from Rajasthan Congress | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस की नई CWC कमेटी का एलान, राजस्थान कांग्रेस से सचिन पायलट को किया गया शामिल

Congress Working Committee Announcement : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की नई टीम का एलान किया है। राजस्थान कांग्रेस से सचिन पायलट को CWC में शामिल किया गया है। राजस्थान से सचिन पायलट सहित 6 अन्य नेताओं को भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में जगह दी गई है।

जयपुरAug 20, 2023 / 04:33 pm

Sanjay Kumar Srivastava

sachin_pilot.jpg

Sachin Pilot in CWC

Sachin Pilot in CWC : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 और राजस्थान समेत पांच राज्यों में होने विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली। चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस पार्टी अपने कील कांटों को मजबूत कर रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की नई टीम की घोषणा की है। कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) में 39 सदस्यों को चुना गया है। इन 39 सदस्यों में राजस्थान को भी मौका दिया है। राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट को CWC में मौका दिया है। 39 सदस्यों में 9 सदस्यों को कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया गया। इसके साथ ही 18 Parmanent Invitees के नाम तय किए गए हैं। पांच दिग्गज कांग्रेस नेताओं को इंचार्ज बनाया गया है। सबसे बड़ी बात गांधी परिवार के तीन चेहरों को कांग्रेस कार्यसमिति में रखा गया है।

युवा चेहरों को मिली जगह

इस टीम में कई युवा चेहरों का जगह मिली है, जिनमें राहुल गांधी के साथ ही सचिन पायलट, चरणजीत सिंह चन्नी, कुमारी शैलजा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, गौरव गोगोई और रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत कई नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस बैठक के बाद मुस्कुराते हुए निकले सचिन पायलट, आखिर क्या है राज

सचिन पायलट कौन हैं जानें ?

सचिन पायलट (26 साल) ने पहली बार 2004 में दौसा क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 2012 में संचार और सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री बने। 2014 के मोदी लहर में लोकसभा चुनावों में सचिन पायलट को करारी हार का सामना करना पड़ा। फिर सचिन पायलट को राजस्थान कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया। 2018 विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट ने टोंक क्षेत्र से चुनाव जीता। 17 दिसंबर 2018 को उन्हें राजस्थान का उप मुख्यमंत्री बनाया गया। इसके बाद राजस्थान सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तनाव पैदा हो गया। तो राज्य सरकार ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद और प्रदेशाध्यक्ष पद से हटा दिया है।

यह भी पढ़ें – राजस्थान चुनाव पर सचिन पायलट की भविष्यवाणी, कांग्रेस हैरान भाजपा परेशान, जानें क्या कहा?

https://twitter.com/SachinPilot/status/1693196341151932606?ref_src=twsrc%5Etfw


सचिन पायलट सहित 6 अन्य नेताओं को भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में जगह दी गई है। सचिन पायलट को जुलाई 2020 के तीन साल बाद अब यह पद दिया है। बाकी नेताओं के नाम जानें…
– महेंद्रजीत मालवीय
– भंवर जितेंद्र सिंह
– हरीश चौधरी
– मोहन प्रकाश
– पवन खेड़ा
– अभिषेक मनु सिंघवी

Hindi News/ Jaipur / कांग्रेस की नई CWC कमेटी का एलान, राजस्थान कांग्रेस से सचिन पायलट को किया गया शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो