scriptलोकसभा चुनाव के लिए बसपा का बड़ा प्लान, कांग्रेस-भाजपा में मची हलचल | BSP Big Plan for Lok Sabha Elections 2024 Congress and BJP Stir | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा का बड़ा प्लान, कांग्रेस-भाजपा में मची हलचल

BSP Big Plan for Rajasthan : बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में नया प्लान बनाया है। बसपा के इस प्लान के बाद कांग्रेस – भाजपा में हलचल मच गई है।

जयपुरJan 30, 2024 / 02:42 pm

Sanjay Kumar Srivastava

bsp_3.jpg

BSP

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 सम्पन्न हो गया। भाजपा ने राजस्थान में सरकार बना ली। कांग्रेस अपने रिजल्ट से मायूस हो गया है। पर अब आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भाजपा—कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस और भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए अपनी सियासी जमीन तैयार कर रहे हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने एक घोषणा कर राजनीतिक गलियारों में खलबली गचा दी है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अकेले ही राजस्थान में मैदान में उतर रही है। बसपा अब पूर्वी राजस्थान के साथ-साथ शेखावाटी क्षेत्र में भी चुनाव लड़ सकती है।

इन सीटों पर बसपा का जनाधार

बसपा का दौसा, भरतपुर, अलवर, धौलपुर- करौली, टोंक-सवाईमाधोपुर में दलित वोट बैंक का जनाधार माना जाता है। विस चुनाव में इन क्षेत्रों की सीटों पर बसपा को वोट भी बड़ी संख्या में मिले हैं। ऐसे में बसपा यहां से अपने प्रत्याशी उतारेगी।

यह भी पढ़ें – Diya Kumari Birthday : मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी दे रहे दिया कुमारी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, देखें तस्वीरें

शेखावाटी में भी पैर रखने की कवायद

बसपा ने शेखावाटी में भी पैर रखने की कवायद शुरू की है। इसमें चूरू लोकसभा सीट शामिल है। बसपा यहां सादुलपुर विधायक मनोज न्यांगली को प्रत्याशी बना सकती है। अन्य सीटों पर भी प्रत्याशियों की तलाश हो रही है।

यह भी पढ़ें – Video : बालमुकुंद आचार्य के बयान से जयपुर में ये क्या हुआ ?

https://youtu.be/dWaynH7Hzrg

Hindi News/ Jaipur / लोकसभा चुनाव के लिए बसपा का बड़ा प्लान, कांग्रेस-भाजपा में मची हलचल

ट्रेंडिंग वीडियो