script‘आई क्विट’…..पन्ने में लिखकर छात्र ने लगा ली फांसी | BSC First Year Student Hanged Himself In Chomu Rajasthan | Patrika News
जयपुर

‘आई क्विट’…..पन्ने में लिखकर छात्र ने लगा ली फांसी

BSC Student Commits Suicide: थाना क्षेत्र के इटावा भोपजी स्थित ढ़हर की ढाणी में शुक्रवार रात बीएससी प्रथम वर्ष परीक्षा में लगातार दो बार फेल होने से नाखुश छात्र ने गले में रस्सी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

जयपुरJul 02, 2023 / 01:26 pm

Nupur Sharma

patrika_news_.jpg

सामोद। BSC Student Commits Suicide : थाना क्षेत्र के इटावा भोपजी स्थित ढ़हर की ढाणी में शुक्रवार रात बीएससी प्रथम वर्ष परीक्षा में लगातार दो बार फेल होने से नाखुश छात्र ने गले में रस्सी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक की जेब से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें आत्महत्या करने का कारण लिखा है। पुलिस ने चौमूं सीएचसी की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले को लेकर मृतक के चाचा ने मर्ग दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें

एक दिन में 16 जनों को काटा, घरों में कैद लोग, बाहर लगा पहरा

थाना प्रभारी पूजा पूनिया ने बताया कि इटावा भोपजी की ढहर की ढाणी निवासी राजवीर यादव (21 ) पुत्र सांवरमल यादव बीएससी फर्स्ट ईयर का छात्र था। राजवीर ने शुक्रवार ने देर रात मकान के पास बने टीन शेड के बाड़े में रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शनिवार सुबह परिजन बाड़े में गए तो राजवीर फंदे से लटका मिला। परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। मृतक को नीचे उतारकर उसकी तलाशी ली तो उसकी जेब में एक सुसाइड नोट मिला। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच कर रही है। मृतक के चाचा राजेन्द्र यादव ने मर्ग दर्ज कराया है कि राजवीर बीएससी प्रथम वर्ष में फेल होने के कारण अवसाद में था। थाना प्रभारी ने बताया कि राजवीर पिछले साल भी बीएससी फर्स्ट ईयर में फेल हो गया था। इस बार उसने फिर परीक्षा दी थी। शुक्रवार को आए परिणाम में भी वह दुबारा फेल हो गया था। हालांकि शुक्रवार रात वह खाकर कमरे में जाकर सो गया था। मृतक के पिता सांवरमल यादव और मां कोयली देवी कृषि कार्य करते हैं। छोटा भाई जितेंद्र यादव 11वीं क्लास में है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के कॉल सेंटर ने कनाडा-अमेरिका के लोगों को ठगा, आठ गिरफ्तार, सरगना फरार

किसी का कोई दवाब नहीं
पुलिस को मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपने होश में आत्महत्या कर रहा है। उसके ऊपर किसी भी घरवाले, रिश्तेदार या कोई दोस्त का कोई दबाव नहीं है। हो सके, तो उसे माफ कर देना। वह आपके और उसके सपनों पर खरा नहीं उतर पाया। साथ ही दूसरे पन्ने पर अंग्रेजी में आई क्वीट लिखा हुआ है।

https://youtu.be/Xlmec8725QQ

Hindi News / Jaipur / ‘आई क्विट’…..पन्ने में लिखकर छात्र ने लगा ली फांसी

ट्रेंडिंग वीडियो